June 30, 2024

सिद्धिविनायक हॉस्पिटल ने मनाया अपना छठवा वर्षगांठ

कोरबा। कोसाबाड़ी स्थित सिद्धिविनायक हॉस्पिटल ने अपना 6वां वर्ष पूर्ण होने पर वर्षगांठ धूमधाम से मनाया। इस अवसर पर अस्पताल में वार्षिक उत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें अस्पताल के डॉक्टर व नर्सिंग स्टाफ के साथ-साथ शहर के नागरिकों ने भी भाग लिया। कार्यक्रम में मुख्यत: अस्पताल के डायरेक्टर डॉ. शतदल नाथ ने अस्पताल की उपलब्धियां एवं आने वाले दिनों में भविष्य के नए सुविधा विस्तार के बारे में जानकारी दी।
उन्होंने याद किया कि जून 2018 को मात्र एक कमरे से शुरू किया गया हॉस्पिटल आज इतना वृहद हो चुका है। अस्पताल में न सिर्फ जनरल वार्ड साथ-साथ में सेमी प्राइवेट वार्ड प्राइवेट वार्ड एवं डीलक्स वार्ड की सुविधा उपलब्ध है। अस्पताल में 24 घंटा आपातकालीन सेवा दिया जाता है। सर्जरी के क्षेत्र में न सिर्फ कुलहा व घुटना प्रत्यारोपण किया जाता है बल्कि दूरबीन द्वारा आथ्रोस्कॉपी द्वारा लिगामेंट इंजरी का इलाज किया जाता है। हाल के दिनों में अस्पताल को एनएबीएच द्वारा मान्यता प्रदान करना एक बड़ी उपलब्धि माना जा रहा है। इन सारी सफलताओं का श्रेय डॉ. नाथ ने अपनी माता श्रीमती सती नाथ व पिता स्वर्गीय सुशील कुमार नाथ के मार्गदर्शन को बताया। साथ में अस्पताल के सभी स्टाफ जिन्होंने अपने अथक परिश्रम से अस्पताल को इस मुकाम तक पहुंचाया है।
इस अवसर पर डॉ. नाथ ने न सिर्फ कोरबा जिले के मरीजों का बल्कि आसपास के जिले बैकुंठपुर, मनेद्रगढ़ चिरमिरी, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, जशपुर, पेंड्रा के मरीजों का धन्यवाद किया जिन्होंने हॉस्पिटल पर विश्वास व्यक्त करते हुए अपना इलाज यहां करवाया है। डॉ. नाथ ने कहा कि वह कोरबा को अच्छी सेवा के साथ-साथ नए एवं आधुनिक तकनीक का ट्रीटमेंट देना चाहते हैं। समय-समय पर समाज के गरीब तबकों के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य कैंप का आयोजन सिद्धिविनायक हॉस्पिटल करने के लिए वचनबद्ध हैं।

Spread the word