September 17, 2024

बारिश में नहीं भीगेगी बहनों की राखियां, डाक विभाग ने किया इंतजाम

0 डाकघरों में पहुंची प्लास्टिक कोटेड लिफाफे की खेप
कोरबा।
रक्षाबंधन पर्व में एक माह शेष है। भाइयों तक समय पर राखी भेजने के लिए तैयारी शुरू हुई है। इसमें डाकघर भी पीछे नहीं है। इसके लिए इंतजाम भी किया गया है। प्लास्टिक कोटेड लिफाफे डाकघरों में पहुंच गए हैं। इस लिफाफे में बंद राखियों को पानी से बचाया जा सकता है।
इस वर्ष रक्षाबंधन 19 अगस्त को मनाया जाएगा। ऊर्जाधानी में विभिन्न जिले व प्रदेश से कर्मचारी व अधिकारी विभिन्न कंपनी, शासकीय व निजी संस्थानों के दफ्तरों में कार्यरत हैं। वहीं कोरबा सेे भी लोग बाहर जाकर काम कर रहे हैं। घर से दूर रहने वाले भाइयों की कलाई रक्षाबंधन के दिन सूनी न रहे इसके लिए बहनों ने भाइयों के लिए राखी खरीदकर डाकघर व कोरियर के माध्यम से राखियां भेज रही हैं। इस बीच डाकघर प्रबंधन ने हर साल की तरह इस साल भी राखियों को बारिश के मौसम में संबंधितों तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए स्पेशल राखी लिफाफे मंगाए हैं जो प्लास्टिक कोटेड हैं। पहली खेप में पांच हजार राखी लिफाफे पहुंचे हैं। रक्षाबंधन जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है लिफाफे की मांग बढ़ रही है। प्रबंधन ने बताया कि हर साल प्रधान डाकघर से बहनों की ओर से भाइयों के लिए 10 हजार से अधिक राखियां भेजी जाती है। प्रबंधन ने बताया कि राखी के लिए आए लिफाफे पूरी तरह से प्लास्टिक कोटेड हैं और आकर्षक रंग में दिया गया है। यह जिले के डाकघर, शाखा डाकघर और उप डाकघर से प्राप्त कर सकते हैं। प्रति लिफाफा 10 रुपये की दर से उपभोक्ताओं को डाकघर प्रबंधन द्वारा उपलब्ध कराया जा रहा है।
0 राखी के लिए लगाया गया पीले रंग का डिब्बा
रक्षाबंधन के लिए प्रधान डाकघर में प्रबंधन की ओर से राखी भेजने के लिए विशेष पीला रंग का डिब्बा कार्यालय के बाहर रखा गया है। बहनें राखी का लिफाफा इस डिब्बे में डाल सकती हैं। इस डिब्बे के राखी लिफाफा को प्राथमिकता के साथ भेजने की बात कही गई है, ताकि बहनों की राखियां भाइयों तक समय पर और सुरक्षित रूप से पहुंच सके।

Spread the word