September 17, 2024

हर घर तिरंगा और यात्रा सहित विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस को लेकर भाजपा की तैयारी पूर्ण

0 बैठक में भागीदारी सुनिश्चित कर कार्यकर्ताओं को सौंपी गई जिम्मेदारी
कोरबा।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गणतंत्र दिवस सहित स्वतंत्रता दिवस से पूर्व देश का गौरव प्रतीक तिरंगे को हर घर और जन तक पहुंचाने और सभी में देशभक्ति की भावना को जागृत रखने अभियान की शुरुआत की थी। इसके बाद हर वर्ष समय-समय पर भाजपा द्वारा ऐसे आयोजनों पर विशेष तैयारियों के साथ पूरे जोश और उत्साहपूर्वक ऐसे कार्यक्रमों को सफल बनाने भागीदारी निभाई जाती रही। इस तारतम्य में 15 अगस्त पर केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान और प्रदेश नेतृत्व के दिशा निर्देश पर जिले अंतर्गत जिला भाजपा कार्यालय में बैठक आयोजित की गई।
बैठक का मंच संचालन जिला महामंत्री संतोष देवांगन ने किया। बैठक में उपस्थित भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं को जिला अध्यक्ष डॉ. राजीव सिंह ने 11 से 14-13 से 15 सहित आगामी समस्त गतिविधियों पर नगर, शहर, वार्ड, बूथ सहित पंचायत स्तर पर समिति और टोलियां बनाकर आयोजनों को सफल बनाने दिशा निर्देश दिया गया। मुख्य रूप से आगामी आयोजन में 11 से 14 अगस्त तिरंगा यात्रा युवा मोर्चा के द्वारा निकाला जाना तय हुआ। 13 से 15 अगस्त तक भाजपा कार्यकर्ताओं ने जिलेवासियों और बच्चों के साथ प्रत्येक घर और व्यावसायिक केंद्रों में तिरंगा फहराने की भागीदारी सुनिश्चित की।
12 से 14 अगस्त महापुरुषों की प्रतिमा और स्मारकों के आसपास स्वच्छता कार्यक्रम और 13 से 15 अगस्त महापुरुषों और वीर सपूतों की प्रतिमाओं स्मारकों पर माल्यार्पण कार्यक्रम पर जिला अध्यक्ष ने जिम्मेदारी तय की। इसी तरह भारत का विभाजन तथा अभूतपूर्व मानव विस्थापन और पलायन की दर्दनाक दास्तान पर संगोष्ठी करते हुए 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस एक काला अध्याय जिसे देशवासियों को याद दिलाने और लाखों की संख्या में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने स्मरण कराया गया। जिला प्रभारी गोपाल साहू ने भाजपा कार्यकर्ताओं को आगामी आयोजित अन्य गतिविधियों से अवगत कराते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभियान एक पेड़ मां के नाम पर जिस तरह हर स्तर पर सभी लोग पेड़ लगाने की शुरुआत कर चुके हैं, उसी तरह आप सभी कार्यकर्ताओं को एक पेड़ मां के नाम अभियान को जन-जन तक पहुंचाते रहना है और लोगों को पेड़ लगाने और उन्हें बचाने के लिए प्रेरित करना है।

Spread the word