September 20, 2024

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र वीडियो कांफ्रेंसिंग से हो या स्थगित किया जाए: ननकीराम कंवर

कोरबा 13 अगस्त। जिले के रामपुर क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने कोरोना संकट के चलते इस माह आयोजित छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र को स्थगित किए जाने अथवा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित करने का सुझाव दिया है।

प्रदेश के सबसे वरिष्ठ विधायक और पूर्व गृह मंत्री ननकीराम कंवर ने कहा है कि विधानसभा सत्र में पूरे प्रदेश के विधायक रायपुर में एकत्रित होंगे। इस दौरान वे अनेक लोगों के संपर्क में आएंगे। विधानसभा सत्र के बाद सभी विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में लौटेंगे। इस बीच कोरोना संक्रमण की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। विधायक या उनके सहयोगी संक्रमित हो कर क्षेत्र में लौटते हैं तो उनकी वजह से पूरा प्रदेश कोरोना से संक्रमित हो सकता है। इसलिए उन्होंने सुझाव दि या है कि सभी जिलों में उपलब्ध वीडियो कांफ्रेंसिंग की सुविधा का लाभ लेते हुए विधानसभा सत्र का आयोजन किया जाए। उन्होंने कहा है कि सभी विधायक अपने-अपने जिलों के मुख्यालय में उपस्थित होकर वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए विधानसभा सत्र में शामिल हो सकते हैं। श्री कंवर ने यह भी कहा है कि यदि वीडियो कांफ्रेंसिंग से विधानसभा सत्र आयोजित करने में किसी प्रकार की असुविधा हो तो इसे कुछ समय के लिए स्थगित कर देना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आगामी 25 अगस्त से प्रारंभ होकर 28 अगस्त तक आयोजित करने की घोषणा की गई है। यह ऐसा समय है जब प्रदेश की राजधानी रायपुर कोरोना संक्रमण के के गिरफ्त में है। पिछले कुछ दिनों से राज्य में सबसे ज्यादा संख्या में कोरोना के मरीज राजधानी रायपुर में ही मिल रहे हैं। हालांकि अभी तक रायपुर में सामुदायिक संक्रमण की पुष्टि नहीं की गई है लेकिन पूरे शहर से जिस तरह बड़ी संख्या में कोरोना के मरीज पाए जा रहे हैं उसे सामुदायिक संक्रमण ही कहा जाएगा।
Spread the word