September 21, 2024

इंडियन ऑयल में इन पदों पर निकली हैं भर्तियां, 21 दिसंबर तक करें आवेदन

नई दिल्ली : इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड  ने विभिन्न पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसके तहत जूनियर इंजीनियर असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट और जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनालिस्ट  के पदों पर नियुक्तियां करने जा रहा है। इसके अनुसार जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट की पोस्ट पर कुल 3 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनॉलिस्ट के 1 और जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट के भी 1 पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। ऐसे में इन पदों पर इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इंडियन ऑयल की ऑफिशियल पोर्टल iocl.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। लेकिन हां अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि इस पोस्ट पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास केवल 21 दिसंबर, 2020 तक का मौका है। इसके बाद कोई आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा।

IOCL Recruitment 2020: इन तिथियों का रखें ध्यान

ऑनलाइन आवेदन शुरुआत होने की तारीख- 7 दिसंबर, सुबह 10 बजे

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 21 दिसंबर शाम 5 बजे

लिखित परीक्षा- 3 जनवरी, 2021

लिखित परीक्षा रिजल्ट- 08 जनवरी, 2021

एजुकेशन क्वालिफिकेशन 

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से इलेक्ट्रिल इंजीनियरिंग में 50 फीसदी अंकों के साथ डिप्लोमा होना चाहिए। वहीं एससी और एसटी कैटेगिरी के उम्मीदवारों के 45 फीसदी अंक अनिवार्य है।

जूनियर क्वालिटी कंट्रोल एनॉलिस्ट की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से फिजिक्स, केमिस्ट्री, इंड्रस्टियल केमिस्ट्री, मैथमेटिक्स में बीएससी 50 फीसदी अंकों के साथ होना चाहिए। इसके अलावा अन्य पदोंं से जुड़ी शैक्षणिक योग्यता देखने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल पोर्टल पर भी विजिट कर सकते हैं।

ये होगी सैलरी

जूनियर इंजीनियरिंग असिस्टेंट और जूनियर टेक्निकल असिस्टेंट की पोस्ट पर सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों का सेलेक्ट होने वाले उम्मीदवारों को 25,000-105,000 रुपये सैलरी दी जाएगी।

Spread the word