September 12, 2024

जकांछ की सरकार बनते ही कटघोरा बनेगा जिला-जोगी

न्यूज एक्शन। जकांछ की सरकार छत्तीसगढ़ में बनते ही प्राथमिकता के साथ कटघोरा को जिला बनाया जाएगा। वर्षों पुरानी लोगों की मांग को पूरा करने जकांछ प्रतिबद्ध है। जकांछ सुप्रीमों अजीत जोगी ने बांकी मोंगरा में आम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि अंगे्रजों के जमाने की तहसील कटघोरा को जिला बनाना जनता की मांग को पूरा करना होगा। छत्तीसगढ़ में धान की भरपूर पैदावार है। एक साल तक पूरे भारत देश को छत्तीसगढ़ घर बैठे खिला सकता है। प्रदेश में अपार खनिज संपदा है। जिसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार लूट रही है। लूटने का तरीका भी अलग है। जनता को शराब पिलाकर भाजपा सरकार लूट रही है। छत्तीसगढ़ की जनता का कोयला ,सीमेंट, खनिज पर हिस्सा है। सरकार को जनता का हिस्सा देना चाहिए। हमारे छत्तीसगढ़ के बिजली, पानी और कोयला व लाइम स्टोन से सीमेंट का उत्पादन किया जा रहा है। देशभर मे सीमेंट 250 रूपए बोरी बिक रहा है। छत्तीसगढ़ के लोगों को उनकी संपदा होने के बाद भी सीमेंट में कोई रियायत नहीं मिल रही है। उक्ताशय की बातें प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के बांकी मोंगरा गजरा में आयोजित जंगी आमसभा को संबोधित करते हुए कहीं।
श्री जोगी ने कहा कि हमने स्टाम्प पेपर में शपथ पत्र जारी किया है। सरकार बनने पर हम शपथ पत्र के हर एक बिंदु की घोषणाओं को पूरा करेंगे। भाजपा कंाग्रेस में अगर दम है तो वे जकांछ की तरह शपथ पत्र जारी करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार स्थानीय बेरोजगारों का शोषण करते आ रही है। हमारी सरकार में राज्यभर के स्थानीय बेरोजगारों को सौ फीसदी नौकरी एवं आरक्षण प्रदान किया जाएगा। नौकरी न दिए जाने तक सभी मैट्रिक पास बेरोजगारों को एक हजार एक रूपए , स्नातक उर्तीण बेरोजगारों को 1501 एवं स्नातकोत्तर पास बेरोजगारों को 2001 रूपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश पारित किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार राज्य शासन द्वारा वसूले हर टैक्स जिसमें स्टेट जीएसटी, आबकारी तथा पेट्रोल और डीजल पर लागू टैक्स प्रमुख हैं, को प्रचलित दर से तत्काल प्रभाव से आधा करने का आदेश पारित करेगी जिससे राज्य में मंहगाई आधी और व्यापार दुगुना हो सके। जोगी ने कहा है कि उनकी सरकार हर नागरिक का सात लाख रूपए तक का स्वास्थ बीमा करने और प्रत्येक ज़िला मुख्यालय में एम्स की तर्ज़ पर अस्पताल और मेडिकल कॉलेज स्थापित करने का आदेश पारित करेगी तथा चिट फ़ंड कम्पनियों द्वारा राज्य के नागरिकों से छलपूर्वक लूटी राशि का राजकीय कोष से तत्काल भुगतान करने का आदेश पारित करेगी। जोगी ने कहा है कि उनकी सरकार किसी भी हितग्राही की सामाजिक सुरक्षा पेन्शन की मासिक दर 1500 रूपए प्रति महीने से कम नहीं होने का आदेश पारित करेगी। वहीं आय कर अदा करने वालों को छोड़ शेष सभी राशन कॉर्ड धारकों को हर महीने 45 किलो चावल, 10 किलो गेहूं, पांच किलो दाल, पांच किलो नमक, दो किलो शक्कर और पांच लीटर तेल समेत अन्य आवश्यक खाद्य पदार्थ प्रदान करने का आदेश पारित करेगी। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार अनुसूचित क्षेत्रों को छोड़कर अन्य सभी क्षेत्रों में पूर्ण शराब बंदी लागू करने का आदेश पारित करेगी। उनकी सरकार राज्य में जन्म लेने वाली हर बेटी और जिला कलेक्टर के नाम पर संयुक्त बैंक खाता खोलकर उसमें एक लाख रूपए का फिक्स्ड डिपाजिट जमा करने का तथा बेटी के 18 वें जन्मदिन पर सम्पूर्ण राशि ब्याज समेत उसको सौंप देने का आदेश पारित करेगी। गजरा में आयोजित जोगी के जंगी आम सभा में 11 हजार से अधिक लोगों की भीड़ उमड़ी। यह अब तक की इस क्षेत्र की सबसे बड़ी सभा है। आम सभा में मंच का संचालन जकांछ नेता विशाल शुक्ला ने किया। कार्यक्रम में मुख्यरूप से बसपा नेता डॉ. जयपाल सिंह, ओम प्रकाश खुसरों, फूलचंद सोनवानी, अमृता मिलन, सत्यजीत कुर्रे सहित जकांछ के अमित सिन्हा , कौशल श्रीवास, मूरित राम कश्यप, ईश्वर कंवर, कविता मंहत, निलांबर शर्मा, राजेन्द्र पटेल, अशोक पाटले, रहमान खान, कमलेश कुर्रे, भागवत मरावी, रौशन मोहम्मद, मार्शल एंथोनी, विकास राठौर, सुजीत राय, कैशर खान सहित अन्य उपस्थित थे।

महिलाओं में खासा उत्साह
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की सभा में महिलाओं की उमड़ती भीड़ इस बात का संकेत है कि महिलाओं में खासा उत्साह है और पार्टी की शराबबंदी व महिला सुरक्षा की नीतियों पर महिलाओं का विश्वास है। महिला ही किसी भी घर की नीति निर्धारक होती है जब वह ही जकांछ को समर्थन दे तो फिर सरकार बनना आसान हो जाएगा। बांकी मोंगरा की सभा में भी महिला की भारी भीड़ देखी गई।
शपथ लेकर दिया भरोसा
जकांछ सुप्रीमो अजीत जोगी कि कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के बांकी मोंगरा में आयोजित सभा में उपस्थित लोगों ने जोगी सरकार बनाने की शपथ ली और मौजूद लोगों द्वारा दोनों हाथ उठाकर सरकार बनाने का वादा किया गया।

Spread the word