September 12, 2024

LOCKDOWN BREAKING : 31 दिसंबर को पूरे देश में लगाया जा सकता है लॉकडाउन! कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर केंद्र सरकार चिंतित

नई दिल्ली। कोरोना के नए संस्करण सार्स कोव- 2 को लेकर केंद्र सरकार गंभीर नजर आ रहे हैं। केंद्र सरकार 31 दिसंबर को पूरे देश में रात्रिकालीन लॉकडाउन लगा सकती है। इस पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। वहीं 31 दिंसबर को लेकर राज्य सरकारों ने भी कमर कस ली हैं। सभी राज्यों में नए साल पर सार्वजनिक स्थानों पर भीड़भाड़, होटल, रेस्टोरेंट्स, धार्मिक स्थानों, एवं शराब की दुकानों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का फैसला किया हैं। साथ ही इसका सख्ती से पालन कराने के लिए गृह मंत्रालय सभी राज्य सरकारों के प्रमुख सचिवों को दिशा निर्देश देने जा रही है। जिसके तहत रात में लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव रखा गया है।

दिल्ली, गुड़गांव, फरीदाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, सोनीपत, पानीपत, गोवा, मुंबई सहित कई महानगरों में 31 तारीख का जश्न मनाने के लिए दूरदराज के फार्म हाउसों को तैयार किया जा रहा है। और उसमें मनमानी रकम पर एंट्री मिलने की सूचना मिली है।

सूत्रों के मुताबिक इस तरह की खबरों के बाद गृह मंत्रालय और राज्य के गृह सचिव ठोस रणनीति तैयार कर रहे हैं जिसके तहत 31 दिसंबर को सभी होटल. रेस्टोरेंट, फार्म हाउस, शराब की दुकाने, बीयर-बार हाउस पूरी तरह बंद रहेंगे। मगर अब लॉकडाउन का इंतजाम भी किया जा रहा है और कई राज्य सरकारों ने सहमति भी जताई है। राजस्थान, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, हरियाणा एवं दिल्ली में फिलहाल हर तरह के आयोजनों पर रोक लगा दी गई है।

Spread the word