September 12, 2024

अब कोरबा PG कॉलेज की 11 एकड़ जमीन गायब.. रिकार्ड से छेड़छाड़ बना बच्चों का खेल, राजस्व विभाग सवालों के घेरे में

कोरबा। शहर के रिस्दी रोड पर स्थित पी.जी. कालेज की 11 एकड़ जमीम गायब हो गई है। शासन से कॉलेज के लिए 50 एकड़ जमीन आबंटन किया गया था। जिसमे से 39 एकड़ जमीन ही कॉलेज के कब्जे में है बाकी के 11 एकड़ को जमीन निकल गई या आसमान खा गया यह समझ से परे है।

राजस्व विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक पीजी कॉलेज को भवन मैदान के लिए शासन से 50 एकड़ जमीन आबंटन हुआ था। कॉलेज खुलने के बाद धीरे धीरे शहर भी इस क्षेत्र में बसने लगा । बढ़ते क्षेत्र देखते हुए कई निजी स्कूलो ने भी अपना विस्तार शुरू कर दिया। इन सब के बीच जब कॉलेज प्रबंधन को जब जमीन कि जरूरत पड़ी व अपनी ज़मीन का सीमांकन कराकर सुरक्षित करना चाहा, तो जमीन रिकार्ड के अनुसार कम हो गई।

प्रबंधन को कुछ समझ आता इससे पहले ही कुछ सफेद पोश लोगो ने प्रबंधन से सिफारिश शुरू कर दी। आखिरकार कॉलेज प्रबंधन ने जो है ठीक है कि तर्ज पर 39 एकड़ जमीन को अपने कब्जे में ले लिया जबकि 11 एकड़ जमीन की तलाश अभी भी जारी है। आपको बताते चले कि उर्जानगरी में इन दिनों सोना से महंगी जमीन की हेराफेरी जोरो पर है। सरकारी जमीन को निजी बनाकर बेचने वाले जमीन दलाल आज करोड़ो के असामी है। जमीन ब्रोकर ही राजस्व विभाग के अधिकारियों को सब्ज बाग दिखाकर रिकार्ड में छेड़ खानी करने मजबूर कर रहे है।

Spread the word