September 20, 2024

संचालक एक दुकान अनेक: सोसायटी का हो रहा सौदा, बेचे जा रहे फार्म !

News action। शासकीय राशन दुकानों में गड़बड़ी आम बात है। अब तो खाद्यान्न के बजाए सोसायटी का सौदा भी हो रहा है। सीएम भूपेश बघेल के शासकीय उचित मूल्य की दुकानों के संचालक बदले जाने के निर्णय के बाद अफवाहों का ऐसा दौर चल पड़ा है कि सोसायटी के फार्म तक बिकने की बात कहीं जा रही है। हालांकि शासन प्रशासन की ओर से इस दिशा में कोई आदेश जारी नहीं होने की बात भी कहीं जा रही है। मगर अफवाहों के बाजार में अब इस धंधे की मलाई कुछ लोग जमकर बटोरने में लगे हुए है। एक संचालक द्वारा कई दुकानों के फार्म लिए जाने की बात सामने आ रही है। सूत्र बताते है कि मां कंकालीन महिला स्व.सहायता समूह मानिकपुर दुकान आईडी क्रमांक 551001018 एवं युवा प्राथमिक सहकारी उपभोक्ता भंडार भिलाईखुर्द दुकान आईडी क्रमांक 551001052 अमन पटेल के नाम पर है। वहीं इन दुकानों का संचालन लल्लू पटेल द्वारा किए जाने की बात सामने आ रही है। इन दोनों दुकानों में हजारों क्विटल तक खाद्यान्न कम होने की बात भी सामने आ रही है।
सूत्रों की मानें तो खरमोरा , मानिकपुर, भिलाईखुर्द , मोतीसागर पारा, तरदा, करमंदी, कुरूडीह एवं बगबुडा राशन दुकान के अमन पटेल के पाले में है। इन सभी दुकानों में भी खाद्यान्न रिकॉर्ड से कम है मगर इन संस्थानों की जांच करना भी विभाग जरूरी नहीं समझता । इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि संबंधित संचालक खुद को एक मंत्री का खासमखास बताता है। सूत्र यह भी बताते है कि सोसायटी का फार्म 70 हजार रूपए तक में बेचा जा रहा है। विश्वसत सूत्रों की मानें तो निहारिका के किसी संजू अग्रवाल द्वारा भी 70 हजार में सोसायटी का सौदा किए जाने की बात सुनने को मिल रही है। यह फार्म बालको तक में बेचे जा रहे है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि आखिर वे कौन है जो अफवाहों के बाजार में फार्म बेचकर सौदे का धंधा चमका रहे है। आखिर सौदे की रकम किसके पाकिट में जा रही है। कहीं ऐसा तो नहीं खुद को कांग्रेस से जुड़े बताने वाले मौका परस्त लेागों के वारे न्यारे है।
बहरहाल इस मामले में जांच की जरूरत है। एक आदमी दुकान अनेक के मामले में प्रशासनिक जांच की जरूरत महसूस की जाने लगी है। (Editor)

Spread the word