July 4, 2024

एक अजीब फरमान: पॉजिटिव रिपोर्ट होने पर भी कर्मचारियों को देनी होगी ड्यूटी

जयपुर 30 अप्रेल: कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के उपरांत भी जब तक आप में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं, तब तक आपको कार्य पर उपस्थित रहना है. यह अजीब राजस्थान के दौसा के सीएमएचओ ने अपने कर्मचारियों ने जारी किया। बता दें कि आदेशानुसार यदि कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने के उपरांत भी जब तक आप में कोई लक्षण दिखाई नहीं देते हैं। तब तक आपको कार्य के ऊपर उपस्थित रहना है। अब सवाल यह उठता है कि क्या पॉजिटिव आने के उपरांत क्वारंटाइन रहना है। इलाज करवाना है या कार्य पर उपस्थित होकर जिम्मेदारी निभाने का काम करेंगे तो क्या इस लापरवाही की वजह से और अधिक लोग संक्रमित नहीं होंगे। खैर अब देखना यह होगा कि सीएमएचओ के इस आदेश के बाद स्वास्थ्य विभाग क्या कार्रवाई करता है।

इस पर सवाल उठाते हुए बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि जिस तरीके से कोरोना की लड़ाई पूरा प्रदेश लड़ रहा है और जो परिस्थितियाँ बनी हुई है। वे सबके सामने हैं, लेकिन उसके बावजूद जिस विभाग के पास इस कोविड के नियंत्रण करने की जिम्मेदारी है।

उस विभाग के सीएमएचओ दौसा इस प्रकार के आदेश निकालते हैं कि अपने अधीनस्थ कर्मचारियों अधिकारियों को कि यदि आप कोविड पॉजिटिव आते हैं तो उसके उपरांत भी आपको अपने कार्य पर आना ही है। नितांत आवश्यक है। जब तक कि लक्षण दिखाई ना दें। मेरे ख्याल से कोविड की लड़ाई हम किस प्रकार से जीत पाएंगे।

Spread the word