September 17, 2024

कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने पर चार सब्जी व्यवसायी का सामान जब्त

·कोरबा 1 मई। लॉकडाउन के नियमों से खिलवाड़ किये जाने को प्रशासन गंभीरता से ले रहा है। दीपका क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन ऐसे मामले के लेकर कार्रवाई की गई। यहां एक फल और 4 सब्जी व्यवसायी का सामान जब्त करने के साथ महामारी अधिनियम और कोविड प्रोटोकॉल तोड़ने की धाराओं के अंतर्गत प्रकरण कायम कर दिया गया। इससे पहले शुक्रवार को भी यहां 4 मामले रजिस्टर्ड किये गए थे।
वैश्विक महामारी का कहर इस बार भी गर्मी के सीजन में बरप रहा है। कोरबा जिले का शहरी और ग्रामीण क्षेत्र इससे अछूता नहीं है।

कोयलांचल दीपका में एसईसीएल की कालोनियों से लेकर रिहायशी क्षेत्रों और पास के ग्रामीण इलाकों में कोरोना संक्रमितों की संख्या हजारों में हो चुकी है इसलिए यहां अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर प्रशासन का जोर है। इसके बाजवूद लॉकडाउन में फल और सब्जियों के मामले में लोगों को दिक्कतें ना होए इसलिए 4 घंटे की सुविधा दी गई है। जानकारी के अनुसार सुबह 11 बजे के बीच दीपका क्षेत्र में फल और सब्जियों की दुकानें लगी हुई थी और सामान का विक्रय किया जा रहा था। इसे नियम विरूद्ध मानने के साथ पुलिस ने स्थानीय स्तर पर कार्रवाई की। बताया गया कि ऐसी 4 दुकानों से सब्जी और फल जब्त कर लिया गया। इनके संचालक संजय आर्मो 25 पटपरा, हरि सिंह आर्मो 25 पटपरा, धनीराम निर्मलकर 36 परसदा और नरेंद्र सिंह मरावी 28 रतनपुर के खिलाफ महामारी अधिनियम का प्रकरण कायम किया गया है। टीआई हरीश तोंडेकर ने बताया कि शुक्रवार को भी 4 प्रकरणों में कार्रवाई की गई थी। जन सामान्य से पुलिस ने अपील की है कि वे लॉकडाउन प्रोटोकॉल का परिपालन निष्ठा के साथ करें। महामारी के दौर में किसी भी प्रकार की उपेक्षा और नियम पालन में अनदेखी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Spread the word