October 6, 2024

कोरोना से जंग, कटघोरा के जिम्मेदार अधिकारियों पर इस नाजुक समय पर लग रहे हैं, आरोप-प्रत्यारोप*

आशुतोष शर्मा कटघोरा

आज पूरा देश COVID-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहा है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना वायरस के अलग अलग जिलों से 9 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए , ये सभी मरीज रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( AIMS ) में कुशल डॉक्टरों के निगरानी में सकुशल स्वास्थ्य हुए। इसके बाद कोरबा जिले के कटघोरा में कोरोना वायरस ने अपने कदम रखते ही पूरे प्रदेश में लोगों को कटघोरा की ओर केंद्रित कर दिया। यहां अब तक 21 कोरोना पॉजिटिव मरीज संक्रमित हो चुके हैं। अभी काफी संख्या में लोगों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है।
कोरबा जिला क्लेक्टर श्रीमती किरण कौशल के नेतृत्व में सभी प्रशासनिक अधिकारी इस समय कटघोरा नगर की विशेष निगरानी में दिन रात लगे हुए हैं। कटघोरा की अनुविभागीय अधिकारी श्रीमती सूर्य किरण तिवारी, तहदीलदार रोहित सिंह, SDOP कटघोरा पंकज पटेल, मुख्य नगर अधिकारी जे.बी.सिंह, थाना प्रभारी रघुनंदन शर्मा ने कटघोरा में कुछ जमातियों की ठहरने की सूचना पर तत्काल मस्जिद पर ताला लगाकर उन्हें होम आईशोलेट कर दिया। इसके पश्चात SDM सूर्यकिरण तिवारी के निर्देश पर इन सभी की जॉच कराई गई और एक जमाती 16 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद आस पास इन जमातियों के संपर्क में आये सभी लोगों की जांच कराई गई तो और संक्रमित मरीज सामने आए। यहां के मस्जिद प्रबंधन व कटघोरा के कांग्रेसी नेता शेख इश्तियाक द्वारा जमातियों के रुकने की बात तथा मस्जिद में किये गए दावत की बात को छुपाया गया, इस पर शेख इश्तियाक पर अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
कोरोना वायरस के हालातों पर इस समय कोरबा कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल के कुशल नेतृत्व में सभी प्रशानिक अधिकारी क्षेत्र में लॉक डाउन का पूर्णतः पालन कराने का पूरा प्रयास कर रहें हैं। प्रदेश में कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके कटघोरा इस समय काफी नाजुक स्थिति पर है। इस समय यहां पर किसी प्रकार का प्रशासनिक अधिकारियों पर आरोप प्रत्यारोप करना बिल्कुल गलत होगा। इससे कोरोना वायरस के नियंत्रण पर अपनी सेवा दे रहे लोगों का उत्साहवर्धन किये जाने के बजाय उन्हें निराश करना बिल्कुल गलत होगा।
कोरोना वायरस के नियंत्रण के लिए प्रदेश सरकार ने लॉक डाउन की सीमा को बढ़ाने का निर्णय लिया है। लेकिन कटघोरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या का इस तरह बढ़ना प्रशासन को चिंता में डाल दिया है।

Spread the word