July 7, 2024

डॉक्टरों ने 10 मिनट के अंदर महिला को लगा दी वैक्सीन की दोनों डाेज

■ घोर लापरवाही बरतने का देश मे संभवतः पहला मामला

दौसा 31 मई: राजस्थान से एक बड़ा ही अजीबोगरीब मामला सामने आया हैं यहां एक महिला को एक नहीं बल्कि दो वैक्सीन लगा दी गई वह भी 10 मिनट के अंदर। अपने आप मे चौकाने और घोर लापरवाही बरतने का देश मे यह संभवतः यह पहला मामला हैं.महिला ने कोरोना वैक्सीन टीके के दो डोज कोवेक्सीन की लगने की बात की जानकारी घर आकर परिजनों को बताई तो सब हैरान हो गए.

प्राप्त जानकारी के अनुसार यह मामला है राजस्थान के दौसा जिले का, यहां 18-44 वर्ष तक के लोगों का ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन कर वैक्सीन लगाई जा रही थी। 43 वर्षीय किरण शर्मा भी अपनी बेटी के साथ वैक्सीन लगाने वहां पहुंची थी। किरण का आरोप है कि उसे पहला टीका वैक्सीनेशन रूम में बैठते ही एएनएम ने लगा दिया। इसके बाद जब वह आधार कार्ड की कॉपी लेने वाली महिला के पास गई तो वहां भी उसे टीका लगा दिया गया।

महज 10 मिनट में ही दो डोज लगने के बाद महिला अपने घर आ गई। जब महिला ने परिवार वालों की इसकी जानकारी दी तो वह हैरान रह गए। गनीमत यह रही कि उन्हे दो टीके लगाने के बाद कोई नुकसान नहीं हुआ है। सीएचसी प्रभारी डॉ नीलम मीणा ने बताया कि इस पूरे मामले में जब पड़ताल की गई तो पता चला कि किरण शर्मा के वैक्सीन लगाने के लिए पिंच किया तो ब्लड आ गया। जिसके बाद उन्हें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद वापस पिंच किया गया और वैक्सीन लगाई गई। सीएचसी प्रभारी दो बार वैक्सीन नहीं लगने का दावा करते हुए नजर आए लेकिन पीड़ित महिला ने जो आपबीती सुनाई उससे यह लग रहा है कि उसे दो बार वैक्सीन लगाई गई है।

Spread the word