September 17, 2024

घर के बाहर खड़ी होण्डा कार को अज्ञात तत्वों ने लगाई आग, दो युवकों पर संदेह

कोरबा 3 जून। तीन दिन पहले एक कार सहित 3 वाहनों को आग के हवाले किए जाने के मामले में दो अपचारियों को पुलिस ने संरक्षण गृह का रास्ता दिखा दिया है। इधर पिछली रात एक और घटना हुई। आरपी नगर फेस 2 में घर के बाहर खड़ी लाखों कीमत की होण्डा कार को अज्ञात तत्वों ने आग के हवाले कर दिया। इस मामले में दो युवकों पर संदेह जताया जा रहा है।

रामपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले डॉक्टर राजेंन्द्र प्रसाद नगर वार्ड क्रमांक 28 के फेस 2 क्षेत्र में यह घटना मध्यरात्रि को हुई। एक निजी कंपनी में कार्यरत सदानंदन कुंडोर के आवास क्रमांक एलआईजी 35 के सामने खड़ी होण्डा कार में बीती रात आग लगा दी गई। हर दिन की तरह कार को उसके स्थान पर खड़ा किया गया था। परिवार के लोग रात्रि 10 बजे भोजन करने के बाद सो गए। साढ़े तीन घंटे बाद किसी चीज के चटकने की आवाज सुनकर लोग हरकत में आये। आसपास के लोगों की भी नींद इस कारण से टूट गई। बताया गया कि वाहन में आग लगाए जाने से उसके कांच में प्रतिक्रिया हुई और इसी के साथ टूटने की आवाज आयी और धुंआ आवास के भीतर पहुंचने लगा। सदानंदन ने बताया कि फौरी तौर पर घर के लोग हरकत में आये। उन्होंने बाहर का नजारा देखा। उस समय तक आसपास के लोग भी वहां पहुंच चुके थे। सभी ने मशक्कत कर आग को नियंत्रित किया, लेकिन उस दौरान वाहन का काफी हिस्सा जल चुका था। रात्रि में ही रामपुर पुलिस को इस बारे में जानकारी दे दी गई। जिसके बाद दो पुलिस कर्मियों ने यहां का जायजा लिया। बताया गया कि मामले की एफआईआर दर्ज कराने के लिए आज सुबह एक बार फिर रामपुर चौकी का चक्कर लगाया गया, जहां चौकी प्रभारी के 11 बजे आने पर अगली कार्रवाई किये जाने की जानकारी दी गई।

पीड़ित ने बताया कि दो वर्ष पहले ही होण्डा कार खरीदी गई थी और इसे व्यक्तिगत उपयोग में लाया जा रहा था। रात्रि में एक्टिवा सवार दो युवकों को इस रास्ते के कई चक्कर लगाते देखा गया। इसलिए संबंधित हरकत को लेकर उन्हीं पर संदेह जा रहा है। घटना स्थल के आसपास कुछ सीसी टीवी मौजूद हैं। वहां से फुटेज प्राप्त होने पर मामले से संबंधित काफी जानकारी प्राप्त हो सकती है। सीएसईबी और रामपुर पुलिस चौकी के अंतर्गत तीन दिन पहले आगजनी की घटना को अंजाम दिया गया था। अतुल मिश्रा की बुलेट व बाइक और आशु के यहां मौजूद प्लासीक जीप को पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया था। दोनों घटनाओं में दो अपचारियों का खुलासा हुआ है। नए मामले में इनके कनेक्शन को तलाशा जा रहा है।

Spread the word