September 19, 2024

महंगाई को लेकर युवा कांग्रेस ने भाजपा कार्यालय के सामने तख्ती पकड़ किया विरोध

कोरबा 5 जून। जिला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष मधुसूदन दास व महासचिव आशीष गुप्ता के नेतृत्व में आज देश में पेट्रोल,डीजल,गैस एवं अन्य सामग्रियों के बढ़ते महंगाई के विरोध में भाजपा कार्यालय के सामने तख्ती पकड़ के विरोध दर्ज किया।

विदित हो कि जब से देश में भाजपा की सरकार आई है मूलभूत चीजों के मूल्यों में बेतहाशा वृद्धि हो रही है। अब तो आलम यह है कि पेट्रोल डीजल 100 रुपये के करीब पहुंच गए हैं और कई जगह 100 से पार भी हो गए हैं। गैस में जिन लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सब्सिडी छोड़ने कहा था अब उनके भी सब्र का बांध टूट गए हैं क्योंकि जो वृद्धि लगातार हो रही है उससे निम्न व मध्यम वर्ग के लोगों को जीवन यापन करने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इन सभी महंगाई के विरोध में आज युवा कांग्रेस द्वारा भाजपा कार्यालय के सामने तख्ती पकड़ के विरोध दर्ज किया गया। मधुसूदन दास ने कहा कि भाजपा की सरकार जुमले की सरकार है इनके द्वारा देश के प्रत्येक वर्ग को लगातार छला जा रहा है। जनता इन्हें वोट देकर अब ठगा महसूस कर रही है। आशीष गुप्ता ने कहा कि भाजपा के वो नेता आज कहां हैं जो पहले पेट्रोल डीजल व गैस के सामान्य वृद्धि में भी छाती पीटने लगते थे और अलग-अलग प्रकार से प्रदर्शन कर विरोध दर्ज करते थे। क्या उन्हें 50 के पेट्रोल 100 होने पर कोई तकलीफ नहीं हो रही है। स्मृति ईरानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी क्या चूड़ी भेंट कर विरोध दर्ज करेगी। जब देश हित की बात आए और नीतियां गलत हो तो अपने सरकार का भी विरोध करना चाहिए।

भाजपा सरकार की आर्थिक नीति पूरे तरीके से विफल है। देश आज आर्थिक रूप से लगातार कमजोर होता जा रहा है। महंगाई को स्थिर करने में केंद्र की मोदी सरकार नाकाम साबित होते जा रही है । जिसका सीधा असर लोगों के रोजमर्रा पर पड़ रहा। डीजल के दाम बढ़ने से ट्रांसपोर्टर प्रत्येक वस्तुओं के दाम पर विधि कर देते हैं जिसका सीधा असर आम जनमानस पर पढ़ रहा है। आज इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से जिला सचिव कमल किशोर चंद्रा, ब्लॉक संयोजक कुसमुंडा अमित शर्मा सूरज तिवारी शिव कुमार शुभम साहू उपस्थित रहे।

Spread the word