October 5, 2024

जल जमाव को लेकर दो पक्षों में मारपीट, एक की मौत

कोरबा 5 जुलाई। बरसाती पानी के घर में घुसने की आशंका को देखते हुए ग्रामीण क्षेत्र में मेड़बंदी किये जाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। इसके बाद मारपीट की नौबत आ गई। इस दौरान बेहोश होकर गिरे ग्रामीण को आरोपी और पड़ोसियों ने अस्पताल पहुंचाया।

चिकित्सक के द्वारा मृत घोषित करने के बाद आरोपी वहां से भाग निकला। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। अगली कार्यवाही की जा रही है।
जानकारी के अनुसार बांकीमोंगरा से लगभग 5 किलोमीटर दूर कटघोरा ब्लॉक के तेलसरा गांव में यह घटना पिछली शाम हुई। बताया गया कि बरसाती पानी की निकासी के लिए गांव में पंचायत की ओर से जरूरी व्यवस्था नहीं की गई है। इसके कारण कई तरह की दिक्कतें कायम हो रही है। हाल में ही हुई बारिश के चलते यहां पर लोगों के सामने मुश्किलें पेश आईं। इसका समाधान तलाशने के लिए लोग अलग-अलग कोशिश कर रहे हैं। बताया जाता है कि अपने इलाके से बहकर आगे जाने वाले पानी के कारण संभावित खतरों को देखते हुए संतराम यादव और जसपाल सिंह कंवर प्रयास कर रहे थे। अपने घर के सामने से बह रहे पानी की दिशा बदलने के लिए संतराम ने मिट्टी की मोटी परत बिछाने का काम किया। इस कार्य को देखने के साथ पड़ोस में रहने वाले जसपाल सिंह कंवर ने आपत्ति की। उसका कहना था कि इस तरह के प्रयास से बरसात का पानी उसके घर में घुस सकता है और आफत खड़ी हो सकती है। कुछ ही देर में पानी निकासी को लेकर विवाद उत्पन्न हो गया। विवाद बढऩे पर जशपाल ने आपा खो दिया और अपने पास रखे डंडे से संतराम के सिर पर जमकर वार कर दिया। इस घटना से संतराम बेहोश होकर वहीं गिर पड़ा, तभी घबराते हुए जसपाल और अन्य लोगों ने पीड़ित को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने संतराम को मृत घोषित कर दिया। यह जानकारी मिलने के साथ जशपाल यहां से भाग निकला। इसके बाद पुलिस ने प्रकरण में आगे की कार्यवाही की।

Spread the word