October 5, 2024

मैत्री महिला समिति एनटीपीसी कोरबा द्वारा ग्रामीणों को राशन पैकेट का वितरण

कोरबा 7 जुलाई। मैत्री महिला समिति एनटीपीसी कोरबा सामाजिक कार्यों के निर्वहन में जिले में अग्रणी भूमिका अपने स्थापना काल से निरंतर निभा रही है। इसी कड़ी में सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रम को आगे बढ़ाते हुए सहयोगी ग्राम लोटलोता में 5 अगस्त 2021 को श्रीमती निबेदिता बसु अध्यक्ष एवं समिति के अन्य पदाधिकारिओं की उपस्थिति में ग्रामीणों को 437 राशन पैकेट वितरण किया गया। ज्ञात हो एनटीपीसी कोरबा द्वारा अपनी स्थापना के समय से ही नैगम सामाजिक दायित्व के अंतर्गत सामुदायिक विकास के लिए सहयोग प्रदान कर रहा है। विशेष रूप से कोरोना महामारी के समय एनटीपीसी कोरबा द्वारा क्षेत्र में कोरोना के रोकथाम के लिए अनेक कार्य आमजन के हितार्थ किए गए हैं एवं जिला प्रशासन को भी विभिन्न मदो में सहयोग प्रदान किया गया है। बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जिला प्रशासन को हॉस्पिटल में उपयोगी ऑक्सीजन सिलेंडर प्रदान किया गया था।

मैत्री महिला समिति के सौजन्य से 50 नग ऑक्सिमीटर एवं कोरोना पीड़ितों के उपचारार्थ दवाइयाँ प्रदान की गई है। इसके साथ ही प्रशासन को अन्य जरूरी स्वास्थ्य सेवाओं के सुचारू रूप से संचालन में सहयोग देते हुए आर्थिक सहयोग भी प्रदान किया गया है। साथ ही साथ आस-पास के ग्रामों में दवाई का छिड़काव कर सैनिटाइज़ किया गया और इसके साथ ही ग्रामीणों को हाथ धोनें के लिए साबुन देने के अलावा सुरक्षात्मक दृष्टि से मास्क एवं सैनिटाइज़र का वितरण किया गया है। आमजनों को राहत पहुंचाने की इसी कड़ी में एनटीपीसी द्वारा 1200 राशन किट ग्रामीणों में वितरण किया जा रहा है।

इस अवसर पर मैत्री महिला समिति की उपाध्यक्ष-श्रीमती गीता रामप्रसाद, श्रीमती श्यामली मिश्रा, ममता मोहंती, महासचिव रेखा श्रीवास्तव, कल्याण सचिव श्रीमती तनुजा मण्डल, कल्याण कोषाध्यक्ष श्रीमती आशा बरशकर सहित नैगम सामाजिक दायित्व विभाग के सहयोगी कर्मचारी एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Spread the word