September 19, 2024

वे.ब्रिज के कैमरे खराब होने के मामले में कर्मचारी निलंबित

कोरबा 10 अगस्त। साउथ ईस्टर्न कोलफील्डस लिमिटेड प्रबंधन ने दीपका क्षेत्र के एक कर्मचारी को जांच के बाद निलंबित कर दिया। कार्मिक विभाग ने इस बारे में आदेश जारी कर दिया है। आरोप है कि वे.ब्रिज के कैमरे खराब होने के बावजूद कर्मचारी उदासीन बना रहा। निलंबन अवधी में कर्मी को जीवन निर्वाह भत्ता दिया जाएगा।

एसईसीएल दीपका क्षेत्र के द्वारा निलंबित किये गए कर्मचारी का नाम घनश्याम कश्यप बताया गया है। इसी क्षेत्र की कोयला परियोजना के एक वे.ब्रिज में वह क्लर्क है। पारदर्शिता और अन्य कारणों से प्रबंधन के द्वारा सभी संवेदनशील स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। वे.ब्रिज भी इसमें शामिल है। डीओ होल्डर्स और अन्य पार्टियों को एसईसीएल द्वारा जितना कोयला उठाने के इन्वाईस दिए गए हैं, उसी अनुपात में यह काम होना चाहिए। इसे सुनिश्चित करने की जिम्मेदारी लोडिंग इंस्पेक्टर सहित कर्मियों को दी गई है। पूरे मामले में किसी प्रकार की अनदेखी या गड़बड़ी न हो पाये। इसे ध्यान में रखते हुए वे.ब्रिज पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। पिछले दिनों गलत तरीके सीमित समय में सैकड़ों टन कोयला पार करने के मामले के प्रकाश में आने पर एक कर्मचारी पर कार्रवाई की गई थी। इसी दौरान की गई जांच पड़ताल में एक और मामला सामने आया। इस सिलसिले में वे.ब्रिज कर्मी घनश्याम कश्यप को नोटिस दिया गया था।

इसके नतीजे से पहले मौके की जांच पड़ताल की गई तो यहां सीसी टीवी कैमरे बंद थे। इस बारे में कर्मचारी द्वारा न तो प्रबंधन को जानकारी दी गई और न तो किसी स्तर पर सुधार कराने में रूचि ली गई। प्रबंधन ने माना कि कर्मचारी ने माना कि कर्तव्य निर्वहन को लेकर उदासीनता दिखाई है। इसके कारण कई तरह के नुकसान हुए है। अधिकारियों से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर कार्मिक विभाग के द्वारा कर्मी कश्यप को निलंबित कर दिया गया है।

Spread the word