October 5, 2024

स्टेट चैंपियनशिप में सीनियर किक बाक्सर्स ने जीते 19 स्वर्ण

कोरबा 14 अगस्त। बिलासपुर के रेलवे बाक्सिंग स्टेडियम में आयोजित आठवीं राज्य स्तरीय सीनियर किक बाक्सिंग स्पर्धा में कोरबा के खिलाड़ियों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इस स्पर्धा में कोरबा के किक बाक्सर्स ने 19 स्वर्ण, तीन रजत व सात कांस्य समेत कुल 29 पदक जीते हैं। अपने प्रदर्शन से कोरबा की टीम इस स्पर्धा में दूसरा स्थान प्राप्त करते हुए उपविजेता रही।

छत्तीसगढ़ किकबाक्सिंग एसोसिएशन के मार्गदर्शन में बिलासपुर जिला किकबाक्सिंग एसोसिएशन की ओर से आठवीं राज्य स्तरीय सीनियर वर्ग की किकबाक्सिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के समापन समारोह में विधायक शैलेश पांडेय के मुख्य आतिथ्य एवं किकबाक्सिंग एसोसिएशन आफ छत्तीसगढ़ के संस्थापक तारकेश मिश्रा के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन्ना हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित विशिष्ट अतिथि तारकेश मिश्रा ने बताया कि टोकियो में आयोजित बैठक में किकबाक्सिंग खेल की अंतरराष्ट्रीय संस्था वर्ल्ड एसोसिएशन आफ किकबाक्सिंग आर्गेनाइजेशन वाको को अंतराष्ट्रीय ओलंपिक कमेटी ने पूर्ण सदस्यता दे दी है। साथ ही राष्ट्रीय अध्यक्ष संतोष अग्रवाल के अथक प्रयास से भारत सरकार खेल एवं युवा मंत्रालय ने राष्ट्रीय संस्था वाको इंडिया किकबाक्सिंग फेडरेशन को मान्यता दे दी है। इससे निश्चित तौर पर भविष्य में खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। इस कार्यक्रम में सचिव आकाश गुरुदीवान, कोषाध्यक्ष अजित शर्मा, सहसचिव गौरव कोसले,अमरदीप सिह, इंटरनेशनल रेफरी पूजा अंतराष्ट्रीय खिलाड़ी मोहम्मद जुनैद आलम सहित जिले के किकबाक्सर्स उपस्थित रहे। विजेता प्रतिभागियों के लिए खुशी जाहिर करते हुए सभी के लिए अगली चुनौती में जीतकर आने प्रेरित किया गया।

छत्तीसगढ़ मार्शल आर्ट एवं किकबाक्सिंग एकेडमी की संचालिका प्रीती मिश्रा ने बताया कि इस प्रतियोगिता में किकबाक्सिंग खेल विधा के पाइंट फाइटिंग, लाइट कांटेक्ट, किक लाइट, फुल कांटेक्ट, लो.किक, के.वन एवं म्यूजिकल फार्म्स के इवेंट्स में किकबाक्सर्स ने जोर आजमाइश की। स्पर्धा में 13 जिलों के 135 खिलाड़ी एवं आफिशियल ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में रायपुर जिला प्रथम, कोरबा द्वितीय एवं दुर्ग तीसरे स्थान पर रहा। चयनित खिलाड़ी 25 से 29 अगस्त तक गोआ में होने वाले राष्ट्रीय सीनियर किकबाक्सिंग प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे। इस प्रतियोगिता में कोरबा के खाते में कुल 29 खिलाड़ियों ने पदक जीते, जिनमें 19 स्वर्ण, तीन रजत व सात कांस्य शामिल हैं।

Spread the word