September 17, 2024

कटघोरा जिला की मांग को लेकर दिया धरना

कटघोरा 18 अगस्त: मंगलवार को कटघोरा नगर को जिला बनाये जाने की मांग को लेकर स्थानीय हाईस्कूल के सामने व गुरुद्वारा काम्प्लेक्स के पास, अधिवक्ताओ, स्थानीय नागरिक गण व पत्रकार बंधुओ ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें सभी उपस्थित जनो ने एक स्वर में कटघोरा को जिला बनाये जाने की मांग को सर्वसम्मति से सहमति प्रदान करते हुए अधिवक्ता संघ कटघोरा के द्वारा मुख्यमंत्री के नाम से नायाब तहसीलदार को ज्ञापन सौपा गया.

जैसे ही 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को मुख्यमंत्री के द्वारा 4 नए जिलों की घोषणा की गई जिसमें कटघोरा का नाम को शामिल नही किया गया. जिसको लेकर एक बार फिर से विरोध के स्वर उठाने लगे. कटघोरा को उसका वाजिब हक नही दिए जाने को लेकर आज स्थानीय गुरुद्वारा काम्प्लेक्स के पास अधिवक्ताओ स्थानीय नागरिक व पत्रकारों के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

सभी ने एक स्वर में कहा कि कटघोरा को उसका वाजिब हक़ नही मिल पाया परंतु अब और बर्दाश्त नही करेंगे मुख्यमंत्री जी को कटघोरा का सही हक देना पड़ेगा अगर ये हक हमे नही मिलता है तो हम सभी अपना हक व अधिकार को छीनकर लेंगे. सभी ने चरणबद्ध तरीके से इस लड़ाई को आगे जारी रखने की बात कही है और जब तक हमे हमारा हक नही मिलता है तब तक संघर्ष जारी रहेगा.

मंगलवार के इस धरना प्रदर्शन कार्यक्रम में अधिवक्ता संघ की ओर से सचिव अमित सिन्हा, कोषाध्यक्ष रवि आहूजा, नवीन दुबे, जगदीश जायसवाल, दिलीप झा, विजेन्द्र सिंह, धन्नु दुबे, राकेश पांडेय, रामकुमार निषाद, पुरषोत्तम दास, इजहार अली, गौतम चौधरी, हर्ष जायसवाल आदि साथ ही पत्रकारों में नवीन गोयल, शशिकांत डिक्सेना, शारदा पाल, सत्या साहू, अरविंद शर्मा, राहुल सोनी, आकाश यादव, स्थानीय नागरिकों में प्रदीप अग्रवाल, सुरेश अग्रवाल, लक्की अलवानी, अभिलाष पांडेय, मोनी छाबड़ा, मोती मोरवानी, राजेश डिकसेना,आदि सैकड़ो लोग उपस्थित थे.

Spread the word