September 19, 2024

शिक्षक और किसान ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

कोरबा 18 अगस्त। जिला मुख्यालय से 20 किलोमीटर दूर तुमान में एक शिक्षक और किसान की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। उनके शव खेत और मवेशी के कोठार में मिले। परिजनों की सूचना पर उरगा पुलिस ने मर्ग कायम किया। पंचनामा के बाद मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये गए हैं।

कोरबा जिले में सरकारी शिक्षक मालिकराम कंवर ने पिछली रात खुदकुशी कर ली। अपने गांव की एक खेत में उनका शव पाया गया है। सूचना के अनुसार 5 माह पहले शिक्षक को पैरालाइसिस हो गया था जिसके कारण उन्हें समस्याएं हो रही थी। परिजन इस बीमारी का उपचार करा रहे थे। हालांकि अब तक कोई खास सफलता नहीं मिल सकी थी। इस बीच शिक्षक ने आत्मघाती कदम उठा लिया। उरगा थाना के एएसआई राकेश गुप्ता ने बताया कि परिजनों की ओर से इस बारे में सूचना मिली जिसके बाद मौके पर जायजा लिया गया। माना यही जा रहा है कि परेशानी से छुटकारा पाने के लिए शिक्षक ने यह कदम उठाया है।

इसी गांव के एक अन्य मोहल्ले में 22 वर्षीय किसान सतीश कंवर पिता जीवनलाल कंवर ने फांसी लगा ली। अपने घर के पास मवेशियों के लिए बनाए गए कोठार में म्यार पर उसका शव मिला। एएसआई अनिल खांडे ने बताया कि खेती किसानी करने के साथ युवक परिवार की जीविका में सहयोग कर रहा था। इस बीच पिछली रात्रि उसने खुदकुशी कर ली। आज सुबह परिजनों ने उसे कमरे में नहीं देखा तो यहां.वहां खोजबीन की। कोठार का दृश्य देखकर वे चौक गए। इस घटना के मूल कारणों की पतासाजी पुलिस कर रही है।

Spread the word