October 3, 2024

कोरोना महामारी के बीच मड़वा संयंत्र की इकाई क्रमांक दो को ले आये उत्पादन में

कोरबा 18 जुलाई। अटल बिहारी वाजपेयी ताप विद्युत संयंत्र (एबीवीटीपीएस) मड़वा की 500 मेगावाट की इकाई क्रमांक 02 को शुरू करने में कामयाबी मिली है। कोरोना काल की विपरीत परिस्थितियों के बीच इकाई को प्रचालन में लाने पर प्रबंध निदेशक श्री एन के. बिजौरा ने मुख्य अभियंता श्री आर के श्रीवास समेत टीम के सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व श्रमिकों को बधाई देते हुए शुभकामनाएं दी है। मुख्य अभियंता श्री आरके श्रीवास ने कहा कि यह टीम वर्क का ही नतीजा है कि विपरीत परिस्थितियों में इकाई क्रमांक दो को उत्पादन पर लाया जा सका है।
गौरतलब है कि 9 जनवरी 2020 को भारत हैवी इेलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) द्वारा लगाए गए जनरेटर का कंप्रेसर रोटर ब्लेड टूट जाने पर इकाई क्रमांक 02 उत्पादन से बाहर चली गई थी। 11 जुलाई 2020 को इस इकाई से विद्युत उत्पादन शुरू हो चुका है। ज्ञात हो कि मड़वा विद्युत संयंत्र में 500- 500 मेगावाट क्षमता की दो इकाइयां स्थापित हैं।
मुख्य अभियंता आरके श्रीवास ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उत्पादन कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री एन के. बिजौरा के निरंतर मार्गदर्शन एवं पावर कंपनीज के अध्यक्ष श्री सुब्रत साहू, वितरण कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री मोहम्मद कैसर अब्दुल हक एवं जिला प्रशासन के भरपूर सहयोग से इकाई को उत्पादन पर लाने में सफलता मिली है।
Spread the word