July 7, 2024

चाकूबाजी मामले में सात गिरफ्तार, पिस्टल तानने वाला समेत 5 आरोपी फरार

कोरबा 2 नवंबर। शनिवार रात दादरकला गांव में डांस कार्यक्रम के दौरान धक्का लगने पर कुछ युवकों ने गांव के दुर्गेश सिंह कंवर से विवाद करते हुए उस पर चाकू से हमला कर दिया था। घटना में दुर्गेश गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसका मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है। मामले में उरगा पुलिस आरोपियों के खिलाफ बलवा और हत्या की कोशिश का केस दर्ज कर पतासाजी कर रही थी।

शुरुआत में पुलिस को घटना के दौरान मोबाइल से बनाए गए वीडियो मिले थे, जिसमें भीड़ अधिक होने से आरोपियों की पहचान नहीं हो रही थी। उरगा थाना प्रभारी निरीक्षक विजय चेलक के मुताबिक कुछ अन्य माध्यम से घटना के वीडियो जुटाए गए, जिसमें चाकूबाजी.गुंडागर्दी करने वाले दिख रहे थे। इसके आधार पर पतासाजी किए जिसमें उनके पड़ोसी जिले जांजगीर-चांपा के नगरदा थाना क्षेत्र के ग्राम कुरदा के होने का पता चला। फिर आरोपियों की पहचान करते हुए 7 आरोपी 22 वर्षीय गुलशन जायसवाल, 20 वर्षीय अभिषेक यादव, 24 वर्षीय विक्रम कंवर, 19 वर्षीय रवि यादव व तीन किशोर साथी को गिरफ्तार किया। मामले में पिस्टल तानने वाले पप्पू चौहान समेत 5 आरोपी भाग गए हैं, जिनकी पुलिस पतासाजी कर रही है।

उरगा पुलिस ने रात तक वीडियो के आधार पर आरोपियों की तस्दीक की थी। उन्हें रात में ही पकड़ने की योजना बनाई। उरगा पुलिस रात में कुरदा पहुंची, जहां कुछ आरोपियों को धर-दबोचने के दौरान गांव में पुलिस के आने को शोर होने पर पप्पू चौहान समेत सभी आरोपी अंधेरे में खेतों के बीच छिपते हुए भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर 7 आरोपियों को धर-दबोचा। देर रात दुर्गेश अपने साथी बालाजी राव व अखिलेश के साथ कार्यक्रम स्थल के बाहर लगे मेला में घूम रहा था, तभी वहां पड़ोसी जिले के सीमावर्ती गांव कुरदा के नगरदा से 3 किशोर के साथ 12 युवक पहुंचे, जिसमें अभिषेक यादव व पप्पू चौहान भी कुछ साथी के साथ मेले में घूम रहे थे। भीड़ में धक्का लगने पर दोनों पक्ष के बीच विवाद हुआ। लोगों के बीच-बचाव करने से मामला शांत हो गया। कुछ देर बाद दुर्गेश पान ठेला के पास खड़ा था, जहां उक्त युवक पहुंचे और दुर्गेश पर हमला कर दिया। अभिषेक चाकू रखा था, जिससे उसने हमला किया। लोगों ने उन्हें पकड़ने घेरा तो पप्पू पिस्टल तानकर धमकाने लगा, जिससे लोग पीछे हट गए और वे सभी आरोपी भाग निकले थे।

Spread the word