July 7, 2024

जब दिल्ली के एक ट्रेफिक सिग्नल पर रुका प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का काफिला

जम्मू-कश्मीर में सरहद पर तैनात जवानों के बीच PM मोदी ने मनाया दीपावली

नई दिल्ली 4 नवम्बर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए जम्मू कश्मीर पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी इस वक्त जम्मू-कश्मीर के नौशेरा में है. जहां वो सरहद पर तैनात जवानों से मिल रहे हैं. हर साल की तरह पीएम मोदी इस बार भी दीवाली पर जवानों के साथ हैं. आज सुबह जब वो दिल्ली से जम्मू के लिए रवाना हुए तो वो बिना वीआईपी रूट के दिल्ली से निकले. इस दौरान उनका काफिला दिल्ली के एक ट्रेफिक सिग्नल पर भी रुका.

दिल्ली से बिना VIP रूट के निकला पीएम का काफिला
प्रधानमंत्री के जम्मू निकलते वक्त दिल्ली की सड़कों पर उनके काफिले के लिए कोई VIP रूट नहीं बनाया गया. तड़के सुबह पीएम का काफिला दिल्ली की सड़कों से गुजरा. इस दौरान दिल्ली के एक ट्रेफिक सिग्नल पर पीएम का काफिला कुछ देर रुका.

पीएम बनने के बाद सेना के साथ दिवाली मानते हैं पीएम
हर साल पीएम मोदी जवानों के साथ दिवाली का त्योहार मनाने के लिए देश की सीमाओं का दौरा करते हैं. पीएम मोदी इससे पहले जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड और दूसरी जगहों पर जवानों के बीच दिवाली मना चुके हैं. प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी सैनिकों के साथ पहली बार 2014 में दीवाली मनाने सियाचिन आए थे. 2016 में, प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चमोली जिले में भारत-चीन सीमा पर माणा में तैनात भारतीय तिब्बती सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए राजोरी के नौशेरा में तीन से चार घंटे तक रुके. उन्होंने जवानों के साथ दीवाली मनाने के बाद सेना के बड़े अधिकारियों के साथ राजोरी और नौशेरा सेक्टर में सैन्य तैयारियों का जायजा भी लिया. सुरक्षा को लेकर बैठक भी ली. राजोरी-पुंछ सीमा क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ तीन सप्ताह से जारी ऑपरेशन के बीच पीएम के दौरे के चलते सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. वर्ष 2019 में भी प्रधानमंत्री ने राजोरी में ही अग्रिम इलाके में दिवाली मनाकर जवानों का मनोबल बढ़ाया था.

Spread the word