July 7, 2024

अपहृत किशोरी को किशोर के कब्जे से छुड़ाई गई

कोरबा 28 नवंबर। कोयलांचल के कुसमुण्डा थाना अंतर्गत सर्वमंगला चौकी क्षेत्र से अपहृत किशोरी को आज सुबह हसदेव नदी किनारे स्थित एक स्लम बस्ती से किशोर के कब्जे से छुड़ाकर एक ओर जहां विधि सम्मत कार्रवाई की जा रही है वहीं दूसरी ओर विधि से संघर्षरत किशोर को किशोर न्याय बोर्ड में पेश कर उसे बाल संप्रेक्षण गृह रिस्दी भेजने की कार्रवाई पुलिस ने शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सर्वमंगला चौकी क्षेत्रांतर्गत एक बस्ती से 16 वर्षीय किशोरी विगत 21 नंवबर को सुबह अचानक लापता हो गई। इस बात की जानकारी उसके परिजनों को हुई तो आसपास के रिश्ते के ठिकानों तथा गांव से सटी बस्तियों में स्थित किशोरी के सहेलियों के यहां पतासाजी परिजनों द्वारा की गई। जब उसके संबंध मेंं 4 दिनों तक कोई जानकारी नहीं मिली तो उसके चाचा ने कुसमुण्डा थाने की सर्वमंगला चौकी पहुंचकर इसकी जानकारी दी। जिसके बाद कुसमुण्डा थाने के अपराध क्रमांक 564/21 धारा 363 के तहत अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपहृण का मामला दर्ज कर पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी।

बताया जाता है कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए कुसमुण्डा टीआई लीलाधर राठौर ने एसपी भोजराम पटेल, एएस पी अभिषेक वर्मा तथा दर्री सीएसपी सुश्री लितेश सिंह को जानकारी देकर उनके मार्गदर्शन मेंं अपने साथ सर्वमंगला चौकी प्रभारी विभव तिवारी, प्रधान आरक्षक प्रकाश रजक, आरक्षक संतोष कंवर, रामविलास नगरसेना के सुखनंदन के साथ दबिश देकर हसदेव नदी किनारे स्थित एक स्लम बस्ती में स्थित खण्डहर नुमा झोपड़ी से किशोर व किशोरी को मुखबीर की सूचना पर बरामद कर लिया। अपहृता किशोर को किशोर न्याय बोर्ड पेश किया जा रहा है।

Spread the word