July 7, 2024

लायंस पब्लिक स्कूल खरहरकुड़ा को पांच स्टार रेंकिंग अवार्ड

कोरबा 14 दिसंबर। राष्ट्रीय स्तरीय वार्षिक स्टार रेटिंग स्कूल अवार्ड में देश भर के विभिन्न स्कूलो के अवलोकन एवं निरीक्षण उपरान्त देश भर में से सिर्फ 10 स्कूलो को ही पांच स्टार रेंकिंग अवार्ड से नवाजा जाएगा जिसमें से एक स्कूल का नाम नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल खरहरकुड़ा मड़वारानी कोरबा भी है।

विद्यालय की प्राचार्या डा प्रियंका गुप्ता ने बताया कि नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल को आनलाइन टीचिंग प्रेक्टीस के तहत पांच स्टार रेंक प्रदान किया गया है। उन्होने बताया कि हमारे विद्यालय में कोरोना महामारी के दौरान शिक्षकों द्वारा जिस कुशलता से बच्चो को अननलाइन क्लास के माध्यम से शिक्षा प्रदान किया गया वह सराहनीय है। साथ ही बच्चों सहित अभिभावकों ने आनलाइन क्लासेस में जो सहभागिता दी वह अपने आप में शिक्षा के प्रति उनकी जिज्ञासा को प्रकट करता है। ऐसे में राष्ट्रीय स्तरीय वार्षिक स्टार रेंटिंग स्कूल अवार्ड मे हमारे स्कूल को चयनित करने से आज हमारे विद्यालय के साथ.साथ हमारे स्थानीय लोगो की भी गर्व महसूस हो रहा है। विद्यालय के चेयरमेन पीएमजेएफ लायन राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि प्रारंभ से ही नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल में बच्चों के शिक्षा एवं चहुमुखी विकास पर प्रयास किया जाता रहा है। ऐसे में कम समय में ही जब हमारे स्कूल को इस अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है तो यह हम सभी के लिए गर्व एवं सौभाग्य की बात है। विद्यालय की प्राचार्या डा. गुप्ता ने बताया कि 22 एवं 23 जनवरी को होटल ले मेरिडेन नई दिल्ली में स्कूल को राष्ट्रीय स्तरीय वार्षिक स्टार रेटिंग स्कूल अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। हमारा प्रयास रहेगा कि हम आगे और भी उन्नात शिक्षा प्रदान कर बच्चों के चहुमुखी विकास पर कार्य करते हुये उनके उज्जवल भविष्य का निर्माण करेंगे, क्योंकि बच्चों के उज्जवल भविष्य से ही श्रेष्ठ राष्ट्र का निर्माण संभव है।

सर्वे में नितेश कुमार मेमोरियल लायंस पब्लिक स्कूल को इसलिए भी चयनित किया गया, क्योंकि इस स्कूल में कोरोना महामारी के दौरान बच्चों से आनलाइन क्लासेस का कोई भी शुल्क नही लिया गया। आज इस विद्यालय की संरचना अपने आप में अद्वितीय हैए जहां विद्यालय में सुरक्षा के लिए सीसीटीव्ही कैमरे, अग्निशासक यंत्र, सुरक्षाकर्मी हैं। वहीं बच्चों के लिए डिजीटल क्लासेस, खेलकूद के लिए पर्याप्त मैदान, बसो की सुविधा, म्यूजिक एवं डांस क्लासेस है। इस प्रकार के समस्त क्रियाओं से बच्चों में शिक्षा के प्रति स्वयं ही उत्साहवर्धन हो रहा है।

Spread the word