July 7, 2024

भारत भवन तिलकेजा में बाबा गुरु घासीदास की जयंती आयोजित

कोरबा 19 दिसंबर। समाज में समरसता स्थापित करने व मनखे मनखे एक समान जैसे विचार से संत शिरोमणि की उपाधि प्राप्त करने वाले बाबा गुरु घासीदास की जयंती धर्म जागरण प्रांत परियोजना प्रमुख शंकर साव के मुख्य आतिथ्य में आयोजित किया गया।

भारत भवन तिलकेजा में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच कुलसिंह कंवर ने की। धर्म रक्षा समिति के संरक्षक मनीलाल हलवाई, धर्म रक्षा सतनाम परियोजना जिला संयोजक आनंदराम सोनवानी विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। कार्यक्रम में शंकर साव ने बाबा गुरु घासीदास को संत शिरोमणि की उपाधि तथा जय स्तंभ के महत्व को विस्तार पूर्वक बताया। साथ ही राष्ट्र की अखंडता के लिए समाज में समरसता स्थापित करने को ही मूल मंत्र बताया। मनीलाल हलवाई ने समाज सुधारक बाबा की जयंती को आगामी वर्षों में और वृहद रूप से मनाने के लिए आह्वान किया। आनंद राम सोनवानी ने बाबा के सात प्रमुख सिद्धांतों को बताते हुए कहा कि उसका पालन जन समुदाय को करने से समाज सुसभ्य और संगठित हो सकेगा। कुलसिंह कंवर ने कहा कि छुआछूत का विरोध हर क्षेत्र में हो, इस पर मिल जुलकर प्रयास करने तथा ऐसे समरसता जगाने वाले कार्यक्रम होते रहें।

कार्यक्रम को सफल बनाने परदेसी राम रात्रे, पुनिराम बंजारे, महेत्तर सोनवानी, सोहन सत्यते, संजय डहरिया, पंचायत सचिव दिलीप कुमार धैर्य, रतन लाल रात्रे, राम निरंजन जायसवाल, गौरव गुप्ता, संजय यादव, रूपेंद्र चौहान, मनीष यादव सहित समाजसेवी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन किशन साव ने किया। बालगोविंद जायसवाल ने मतांतरण रोकने संबंधी विचार प्रकट करते हुए कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया।

Spread the word