September 17, 2024

शनिवार को कोरबा में कोरोना संक्रमण के 16 मामले सामने आए

कोरबा 2 जनवरी। कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। शनिवार को जिले भर में संक्रमण के 16 मामले सामने आए हैं। कुल संक्रमितों की संख्या 66 हो गई है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ ही नगर निगम प्रशासन ने भीड़ से बचने के लिए लोगों को अलर्ट किया है।

पिछले तीन दिनों से कोरोना संक्रमित मरीज दहाई अंक में मिल रहे हैं। गुरुवार को 21ए शुक्रवार को 15 और शनिवार को फिर से 16 मरीज मिले हैं। 16 नए संक्रमितों में दो कटघोरा और 14 कोरबा विकासखंड के हैं। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या अब 66 हो गया है। संक्रमण की तीसरी लहर की संभावना को देखते हुए निगम प्रशासन ने लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। अति आवश्यक होने पर बाहर निकलने से पहले मास्क लगाने और दो गज दूरी के नियम का पालने करने के लिए कहा जा रहा है। निगम प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक करने के अलावा संक्रमण प्रसार को रोकने के लिए सैनिटाइजेशन का कार्य प्रारंभ किया गया है। देखने में आ रहा है कि लोग कोरोना के बढ़ते मामलों के प्रति अभी गंभीर नहीं है, वे बिना मास्क पहने घरों से बाहर सार्वजनिक स्थानों में पहुंच रहे हैं तथा कोविड प्रोटोकाल का पालन नहीं किया जा रहा है, इस दिशा में जिला एवं निगम प्रशासन सतर्कता बरतते हुए लोगों को समझाइश दे रही है।

निगम ने वार्ड, बस्तियों, बस स्टाप, बस स्टैंड, निगम के उद्यानों एवं वहां पर स्थित उपकरणों को सैनिटाज करने का निर्णय लिया है। शासकीय, अशासकीय कार्यालयों, कलेक्ट्रेट, जिला पंचायत, निगम कार्यालय साकेत, विभिन्न जोन कार्यालय, जिला अस्पताल व अन्य अस्पतालों, सुलभ शौचालयों के साथ विभिन्ना भीड़ वाली जगहों व सार्वजनिक स्थानों को फिर से सैनिटाइज की जा रही है। निगम आयुक्त कुलदीप शर्मा ने लोगों से आग्रह किया है कि कोविड नियम का पालन करते हुए अनाश्यक रूप से घर से बाहर न निकलें और सुरक्षा नियमों का सख्ती से पालन करें। निगम क्षेत्र के अलावा गांवों में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। प्रशासन ने टीका से वंचित लोगों के निकटवर्ती केंद्र में जाकर टीका लगावाने के लिए कहा है।

Spread the word