July 7, 2024

कोरबा: SECL की खदानों से सुनियोजित कोयला चोरी, विधायक ननकीराम कंवर ने की रोक लगाने की मांग

कोरबा 25 फरवरी. जिले के रामपुर क्षेत्र से भाजपा विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने जिले में कोयले की सुनियोजित चोरी और तस्करी पर अंकुश लगाने की मांग की है।

जिले में कोयले की खुलेआम तस्करी और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर संज्ञान लेकर रामपुर विधायक एवं पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर ने कोरबा जिला पुलिस अधीक्षक भोजराम पटेल से फोन पर बात की. उन्होंने इस पर अपनी सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कोल माफियाओं के विरुद्ध तत्काल प्रभावी कार्यवाही किए जाने और अवैध गतिविधियों पर लगाम लगाए जाने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय संपदा की इस प्रकार खुलेआम चोरी और बिगड़ती कानून व्यवस्था किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी. कोरबा पुलिस अधीक्षक ने कार्यवाही किए जाने की बात कही. लेकिन विधायक ननकीराम कंवर ने साफ- साफ कहा कि- प्रशासन इस पर तत्काल रोक लगाए अन्यथा वे बर्दाश्त नहीं करेंगे. उन्होंने इसकी शिकायत केंद्रीय मंत्री से करने की बात कही. उन्होंने कोयला तस्करों को प्रशासनिक संरक्षण दिए जाने का भी आरोप लगाया.

बकौल विधायक, कोरबा जिले में एसईसीएल के खदान क्षेत्रों से बड़ी मात्रा में कोयले की होरी और अवैध तस्करी की जा रही है. बताया जा रहा है कि रोज लगभग 40- 50 ट्रक कोयला अवैध रूप से निकाला और खपाया जाता है. उक्त कोयला, कोरबा से लगे जिलों में संचालित कोल यार्ड से पेपर दुरुस्त कर अन्य प्रांतों में तस्करी कर भेजा जा रहा है.

Spread the word