July 7, 2024

जनपद अध्यक्ष के पति रोजगार सहायक को सीईओ का नोटिस

कोरबा 13 मई। कोरबा जिले के करतला जनपद पंचायत अध्यक्ष पति को फर्जी बिल वाउचर से लाखों रुपये आहरण किये जाने के मामले में जिला सीईओ ने कारण बताओ नोटिस जारी कर तीन दिवस में जवाब मांगा है।   

बता दें कि कोरबा जिले के करतला ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत साजापानी में रोजगार सहायक ने तत्कालीन सरपंच सचिव के द्वारा लाखों रुपये का घोटाला करने की शिकायत अधिवक्ता शिव चौहान ने जिला प्रशासन से की थी। शिकायत पर उच्चाधिकारियों द्वारा जाँचदल गठित की गई जांचदल द्वारा शिकायत के सभी पहलुओं पर जांच की गई तो शिकायत सही पाया गया। जिसके बाद 9 मई को जनपद पंचायत करतला के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिला पुलिस अधीक्षक को अग्रिम कार्यवाई के लिए पत्र लिखा है। इसके बाद 11 मई को मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत कोरबा ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है, जिसमें यह उल्लेख है कि जांचकर्ता अधिकारियों के द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन अनुसार जय हनुमान ट्रेडर्स के नाम से फर्जी बिल का उपयोग किए जाने के कारण रूपये 175000 का भुगतान किया गया है। उक्त कृत्य गंभीर वित्तीय अनियमितता की श्रेणी में आता है, क्यों ना आपके वृद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। वहीं तीन दिवस में स्पस्टीकरण मांगा गया है। जवाब संतोषप्रद नही होने पर एक पक्षीय कार्रवाई किए जाने की बात कही गई है।   

गौरतलब है कि जनपद पंचायत अध्यक्ष के पति रोजगार सहायक लखन के द्वारा साजापानी पंचायत में किये गए फर्जी बिल वाउचर से लाखों रुपए के भुगतान का खेल तो जांच में सही पाया गया है। बताया जा रहा है कि साजापानी के कार्यकाल के दौरान पठियापाली में भी रोजगार सहायक का दायित्व निभा रहा था वहीं इसके द्वारा आसपास के अन्य ग्रामपंचायतों में भी हेराफेरी किये जाने की बात कही जा रही है जिसकी जांच कराई जाए तो और भी मामले सामने आ सकते हैं।

Spread the word