July 4, 2024

जिला बैडमिंटन संघ ने ऐतिहासिक जीत पर मनाया जश्न

कोरबा 18 मई। जिला बैडमिंटन संघ ने भी मंगलवार को देश की ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाया। इस अवसर पर मिठाइयां बांटी गई और जूनियर खिलाड़ियों को विजेताओं से प्रेरणा लेकर अपनी खेल प्रतिभा निखारने कड़ी मेहनत को प्रेरित किया गया।   

यह पहला अवसर है, जब 73 साल के इतिहास में देश ने यह महत्वपूर्ण कप टीम ईवेंट में 3-0 से इंडोनेशिया को हराकर विजय प्राप्त किया तथा देश का गौरव बढ़ाया है। इस खास मौके को स्मरणीय बनाते हुए जिला बैडमिंटन संघ की ओर से एक कार्यक्रम रखा गया था। नगर निगम कॉलोनी स्थित बैडमिंटन कोर्ट में संघ द्वारा भारतीय बैडमिंटन टीम के प्रतिष्ठापूर्ण थामस कप बैडमिंटन प्रतियोगिता जीतने के अवसर पर मिठाई बांटकर जश्न मनाया गया। इस अवसर जिला बैडमिंटन संघ के पदाधिकारी डा संजय अग्रवाल, मधु पांडेय, डा शिरीन लाखे, डा प्रिंस जैन, योगेश सामंतो, पी डनसेना, मनीष गुप्ता, भूषण उरांव, राकेश मसीह, अमित भोजासिया, दलजीत सूरी तथा कोच प्रियांशु महंत के साथ-साथ भारी संख्या में कोचिंग प्राप्त कर रहे बच्चे तथा खिलाड़ी मौजूद रहे।   

इस अवसर पर जिला बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक शर्मा ने हर्ष व्यक्त करते हुए टीम के सदस्यों, चयनकर्ताओं तथा भारतीय बैडमिंटन एसोसिएशन के सभी पदाधिकारियों को इस ऐतिहासिक सफलता पर शुभकामनाएं दी। शर्मा ने कहा कि विजयी प्रतियोगियों से प्रेरणा लेकर बच्चों को अपने खेल का स्तर सुधारने सतत प्रयास करना चाहिए। उन्होंने प्रतिस्पर्धाओं में बेहतर प्रदर्शन के लिए कड़ी मेहनत व नियमित अभ्यास करने पर जोर दिया। जिला बैडमिंटन संघ के सचिव गोपाल शरण शर्मा ने थामस कप के इतिहास और वर्तमान में खेली गई प्रतियोगिता पर विस्तार से प्रकाश डाला। शर्मा ने आशा व्यक्त की है कि छत्तीसगढ़ राज्य से संजय मिश्रा को बी,आई के सचिव मनोनीत किए जाने से उनके मार्गदर्शन में छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी भी भविष्य में उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। उनके दिशा-निर्देश में बैडमिंटन में नई खेल प्रतिभाओं को अवसर मिलेगा और खिलाड़ियों को नई दिशा मिलेगी।

Spread the word