October 5, 2024

अवैध उत्खनन पर पोड़ी SDM की छापामार कार्यवाही..462 घन मीटर अवैध रेत जप्त

कोरबा 08 अगस्त। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल निर्देश के बाद पूरे जिले में अवैध रेत और कोयला चोरी के मामलों में तेज़ी से कार्रवाई की जा रही है ।अवैध रेत खनन और भंडारण के विरुद्ध प्रशासन की कार्रवाई कोरबा से निकलकर अब पौड़ी तक हो रही है। पौड़ी के एसडीएम श्री खलखो ने राजस्व अधिकारियों के दल के साथ कल शाम पांच अलग-अलग जगहों पर दबिश देकर लगभग 462 घन मीटर अवैध रूप से रखी गई रेत पकड़ी है।
कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने जिले में रेत के अवैध कारोबार और कोयला चोरी पर राजस्व अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं । पौड़ी उपरोड़ा के एसडीएम खलको ने मदनपुर में दिनेश अग्रवाल के यहां से 75 ट्रैक्टर अवैध रूप से भंडारित रेत जप्त की है। रौंदे में अश्वनी जायसवाल के यहां से 10 ट्रैक्टर अवैध रेत जप्त गई है ।एसडीएम ने माल्दा के देवनारायण के यहां से 60 ट्रैक्टर, बीजाडांड के संदीप तिवारी के यहां से तीन ट्रैक्टर और तनेरा के सुनील अग्रवाल के यहां से तीन ट्रक अवैध रूप से भंडारित रेत को जप्त किया है । जप्त अवैध रेत लगभग 462 घन मीटर आंकी गई है। एसडीएम ने अवैध रेत के भंडारण अनुमति और उत्खनन, परिवहन के साथ-साथ रॉयल्टी पर्ची आदि सभी दस्तावेजों के साथ संबंधित लोगों को एसडीएम कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश भी दिए हैं।
उल्लेखनीय है कि कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने रेत और कोयला चोरी के अवैध व्यापार पर लगाम लगाने के लिए जिले के सभी राजस्व अधिकारियों और पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए है ।कोरबा तहसील में कलेक्टर श्रीमती कौशल ने खुद पुलिस कप्तान अभिषेक मीणा के साथ भिलाई खुर्द में दबिश देकर भारी मात्रा में अवैध रूप से हसदेव नदी से खोदकर रखी गई रेत पकड़ी थी । इस प्रकरण में पोकलेन मशीन, ट्रेलर जैसी मशीने भी जप्त गई है। प्रशासन की इन कार्रवाईयों से अवैध रेत खनन और कोयला चोरी का अवैध व्यापार करने वाले माफियाओं में हड़कंप मच गया है।कलेक्टर श्रीमती कौशल ने कहा है कि ऐसी कार्रवाईयां आगे भी जारी रहेंगी। अवैध रेत खनन, कोयला चोरी का धंधा करने वालो पर प्रशासन की पैनी नजर है, और ऐसे अवैध धंधे करते पकड़े जाने पर सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

Spread the word