October 4, 2024

राजधानी में 4 लाख रूपये की लूटकांड का मुख्यआरोपी गिरफ्तार, मुंशी ही निकला मास्टरमाइंड

रायपुर। राजधानी के खमतराई थाना क्षेत्र में शनिवार को मुंशी से लाखों रुपयों की लूट का पर्दाफाश आख़िरकार रायपुर पुलिस ने कर दिया है। इस घटना को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि खुद मुंशी ही था। राजधानी में हुई लूट से आमजन में डर पैदा हो गया था। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुँच कर वारदात को संदिग्ध मानते हुए में जांच में जुट गए थे। घटना के आरोपी को पुलिस ने महज़ 12 घंटे के अंदर ही गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल, घटना तब हुई थी जब एक सॉ मिल के मिल के मुंशी रायपुर के दो व्यापारियों से वसूली कर के वापस जा रहा था ,उसी समय डीआरएम कार्यालय के सामने ओवर ब्रिज पर पहुंचते ही 2 अज्ञात बाइक सवार युवक पहुंचे, जिसमें एक उसकी टीवीएस एक्सेस मोपेड पर आकर बैठ गया और डिग्गी की चेन खोलकर उसमें रखे करीब 4 लाख 60 हजार रूपए लुटकर दोनों फरार हो गए. लेकिन पुलिस को मुंशी से पुछताछ में कुछ सवालों का गोलमोल जवाब मिलने और रोज पल्सर बाइक पर चलने को छोड कल ही TVS मोपेड चलाने पर शक गहराया तो पुलिस ने देर रात कडाई से पुछताछ की तो पूरी असलियत पुलिस के सामने उगल दी।

पुलिस के पुख्ता सुत्रों के हवाले से मिली खबर के मुताबिक मुंशी ने ही इस लूट की घटना की साजिश रचते हुए दिन में अपने दोस्त का मोबाइल लेकर गया। इस मोबाइल से उसने अपने रिश्तेदार को कॉल कर बुलाया और रकम उसे दे दिया था। घटना के बाद पुलिस शाम को जब कुलेश्वर के घर जांच के लिए पहुंची तो कुलेश्वर का दोस्त मोबाइल मांगने पहुंच गया। यहीं आरोपी की पोल खुल गई, जिसके बाद पीड़ित ने पूरी लूट की साजिश रचने की बात कुबूल कर ली और पुलिस की एक टीम देर रात उसके रिश्तेदार के पाटन स्थित घर पर पैसों की बरामदगी के लिए रवाना हुई। पुलिस को इस मामले में कुछ अहम क्लू भी हाथ लगे जिसके आधार पर आज राजधानी पुलिस इसका खुलासा कर सकती है।

Spread the word