July 7, 2024

सीट नहीं मिलने से नाराज सेना के जवान ने कंडक्टर को बस से उतारकर चप्पल से पीटा, कान पकड़ कर उठक- बैठक कराई

कोरबा 13 जुलाई। छत्तीसगढ़ के कोरबा में एक बस कंडक्टर की जमकर पिटाई की गई। उसे कुछ लोगों ने सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर लात-घूंसों और चप्पल से पीटा। कपड़े फाड़ दिए और कान पकड़ कर उठक-बैठक कराई। कंडक्टर की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह एक सवारी को कहने के बाद भी सीट नहीं दे सका था। इसका वीडियो वायरल है। मारने वाला आरोपी सेना का जवान बताया जा रहा है। मामले की शिकायत कोरबी पुलिस चौकी में की गई है। पुलिस मामले की जांच कर थ्प्त् दर्ज करने की बात कह रही है।

जानकारी के मुताबिक मामला पसना क्षेत्र के सिरमिना बस स्टैंड का हैै। वहां पहले से ही कुछ लोग खड़े थे। बालोद-कोरबा के बीच चलने वाली बस जैसे ही बस स्टैंड पर पहुंची, वहां खड़े लोगों ने कंडक्टर हीरेंद्र कुमार रजक को नीचे खींच लिया। इसके बाद उसकी पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान कंडक्टर हीरेंद्र हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा, लेकिन आरोपी उसे पीटते रहे। कंडक्टर जान बचाने के लिए कभी सड़क पर भागता, तो कभी किसी दुकान में घुस जाता, इसके बाद भी आरोपी उसे पीटते रहते। इस दौरान लोगों ने बीच-बचाव का भी प्रयास किया, पर पीटने वाले सुनने के लिए तैयार नहीं थे। एक महिला भी बचाव के लिए आई तो आरोपियों ने उसे भी धक्का देकर सड़क पर गिरा दिया। इसके बाद आरोपियों ने कंडक्टर से उसके मालिक को बुलाने के लिए कहा और कान पकड़ कर सड़क पर ही उठक-बैठक कराई। इस दौरान कंडक्टर हाथ जोड़कर माफी मांगता रहा। सड़क पर घंटों हंगामा चलता रहा। किसी तरह मामला शांत हुआ। इसके बाद आरोपी वहां से चले गए। पुलिस ने देर शाम कंडक्टर का मेडिकल कराया है। उसने पुलिस को बताया कि एक दिन पहले बालोद के बांगों क्षेत्र के ग्राम कोंनकोना निवासी आर्मी जवान दीवान प्रताप सिंह आर्मों उसकी बस में सिरमिना जाने के लिए चढ़ा था। भीड़ काफी थी, लेकिन उसने दीवान को सीट दिला देने की बात कही। सीट नहीं मिलने के कारण बस में भी विवाद हुआ था। उसकी सीट पर भी महिला बैठी थी, इसलिए उन्हें हटाकर जवान को बिठा नहीं सका। अगले दिन जवान अपने साथियों के साथ पहुंचा और मारपीट की।

थाना प्रभारी शिव कुमार धारी ने बताया कि कंडक्टर हीरेंद्र कुमार की ओर से जवान व अन्य ग्रामीणों के खिलाफ शिकायत मिली है। मामले की जांच कर रहे हैं। पता चला है कि जवान छुट्टी पर अपने गांव आया था। आरोप है कि बस में हुए विवाद के बाद वह अपने परिचितों के साथ पहुंचा और मारपीट की। फिलहाल इस पूरी घटना को लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया। इसके बाद वीडियो सब जगह वायरल हो रहा है।

Spread the word