July 7, 2024

सेप्टिक टैंक में दम घुटने से छह की मौत, मृतकों में एक ही परिवार के तीन सदस्य

देवघर। देवीपुर मुख्य बाजार के समीप रविवार सुबह मकान मालिक सहित छह लोगों की मौत हो गई है। ब्रजेश चंद बरनवाल ने नया सेप्टिक टैंक का निर्माण कराया था। रविवार सुबह मजदूर टंकी में लगे सेंट्रिंग खोलने के लिए उतरे। एक मजदूर पहले उतरा। काफी देर बाद जब वह बाहर नहीं निकला तो उसे देखने के लिए दूसरा मजदूर भी नीचे उतरा। वह भी नहीं निकला। फिर मकान मालिक भी मजदूर को देखने अंदर गए। वह भी बाहर नहीं निकल पाए। उन्हें देखने उनका भाई भी नीचे गया । वह भी अंदर ही रह गया। इसी तरह एक के बाद एक कर कुल 6 लोग टंकी के अंदर समा गए। इसके बाद लोगों को घटना की जानकरी लगी तो तुरंत पुलिस को सूचना दी गई।

फंसे लोगों को बाहर निकलने के लिए जेसीबी भी बुलाया गया। जेसीबी की मदद से टंकी में फंसे लोगों को बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। आनन -फानन में सभी लोगों को एम्बुलेंस से लेकर सदर अस्पताल लाया गया। यहां जांच के दौरान चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकरी मिलते ही उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह सदर अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस अधिकरी, परिजन व चिकित्सक से घटना के संबंध में जानकरी प्राप्त की। डीसी ने कहा कि घटना काफी दुखद है। यह हादसा है, जिसमें सभी लोगों की मौत हो गई है। सरकारी प्रावधान के अनुसार जो भी सरकारी सहायता होगी, उसे देने की पहल की जाएगी।

मरने वाले में एक ही परिवार के तीन सदस्य

घटना में मरने वालों में देवीपुर थाना क्षेत्र के कोल्हड़िया गांव निवासी 48 वर्षीय गोविंद मांझी और उनका पुत्र 26 वर्षीय बबलू मांझी व 24 वर्षीय लालू मांझी शामिल है। जबकि मालिक 48 ब्रजेश चंद बरनवाल और उनका भाई 42 वर्षीय मिथलेश चंद बरनवाल सहित पिरहाकट्टा निवासी 27 वर्षीय लीलू मुर्मू शामिल है।

एक टैंक साफ करने के क्रम में घर के मालिक, उनके परिवार के लोग और कुछ और लोग एक-एक करके टैंक में गए हैं। जब एक बाहर नहीं आया तो दूसरे भी उनकी तलाश में नीचे गए, इस प्रकार सबकी मौत होती गई या बेहोश होते गए, अब तक 6 लोगों की मौत हुई है

कमलेश्वर प्रसाद सिंह, उपायुक्त देवघर
Spread the word