July 7, 2024

पुलिस महकमे में फिर तबादले की प्रक्रिया शुरू, थाना और चौकियों के बदले जाएंगे प्रभारी


कोरबा 19 अगस्त। जिले के पुलिस महकमे में एक बार फिर बड़े स्तर पर तबादले की प्रक्रिया शुरू होने की खबरें अंदर ही अंदर सुगबुगाहट के रूप में शुरू हो गई है। इसमें निरीक्षक से लेकर आरक्षकों तक के प्रभावित होने की संभावना जतायी जा रही है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जिले में पुलिस अधीक्षक का पदभार संभालने के बाद संतोष सिंह के द्वारा शुरू में आंशिक तौर पर कुछ पदस्थापनाएं की गई थी। लेकिन आने वाले दिनों में जिले में अपराध नियंत्रण से लेकर विभिन्न प्रकार के शांति व्यवस्था बनाए रखने की चुनौती भी पुलिस के समक्ष आ सकती है, इसलिए संवेदनशील एसपी श्री सिंह ने जिले के पुलिस विभाग के थाना एवं चौकियों के प्रभारी से लेकर सामान्य स्टाफ तक की गतिविधियों पर लगातार पैनी नजर रखे रहते हैं। ताकि पुलिस की छवि को कोई खराब न कर सकें। चूंकि पुलिस विभाग का एक खास नियम है कि जो भी कप्तान जिस भी जिले में अपनी पारी शुरू करता है तो ओपनर से लेकर बॉलर एवं फिल्डरों तक की टीम को अपने अनुरूप सवांरता है। इसलिए माना जा रहा है कि जन्माष्टमी त्योहार के बाद जिले के पुलिस महकमे में बड़े पैमाने पर तबादले की एक लिस्ट जारी होगी।

उल्लेखनीय है कि जिले में सभी थानों में पूर्व पुलिस अधीक्षक के द्वारा की गई व्यवस्थाओं के तहत निरीक्षक एवं उपनिरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक तथा प्रधान आरक्षक एवं आरक्षक अपने-अपने वर्तमान पदस्थापना स्थलों पर कार्यरत है। ऐसे में नए कप्तान द्वारा नई व्यवस्था के तहत स्थानांतरण की जो प्रक्रिया अपनाएं जाने की खबरें सूत्रों से आ रही है उसके अनुसार कई एक निरीक्षक से लेकर सामान्य आरक्षक तक इसमें प्रभावित हो सकते हैं।

Spread the word