July 7, 2024

कोल अधिकारी-कर्मचारी की बोनस पर बैठक अगले माह

कोरबा 30 अगस्त। एसईसीएल सहित कोल इंडिया के लगभग ढाई लाख कोयला कर्मचारियों को इस साल का बोनस याने परफारमेंस लिंक रिवार्ड पीएलआर तय करने के लिए अगले माह 27 सितंबर को बैठक होगी।

इसके लिए कोल इंडिया प्रबंधन ने कोयला क्षेत्र के सेंट्रल ट्रेड यूनियन एटक, बीएमएस, सीटू और एचएमएस को पत्र प्रेषित कर बोनस के लिए प्रस्तावित बैठक में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों के नाम देने के लिए कहा था, जिसके बाद ट्रेड यूनियनों ने कोल इंडिया को अपने-अपने संगठन से बैठक में शामिल होने संभावित पदाधिकारियों के नाम भी भेज दिए हैं, जिसमें एटक से रमेन्द्र कुमार, सीटू से डीडी रामानंदन, एचएमएस से नाथूलाल पांडे और बीएमएस से सुधीर धुरडे का नाम भेजा गया है। कोयला मजदूरों को प्रत्येक वर्ष दुर्गा पूजा के पहले बोनस का भुगतान किया जाता है। पिछले वर्ष कोयला कर्मचारियों को 72500 रुपए बोनस दिया गया था। इस वर्ष कोयला कर्मचारियों को पिछले वर्ष से ज्यादा बोनस मिलने की उम्मीद है। एचएमएस नेता नाथूलाल पांडे का कहना है कि इस बार कोशिश होगी। कोयला मजदूरों को कम से कम से कम 1 लाख रुपए बोनस का भुगतान किया जाए।

कोरबा एसईसीएल सहित कोल इंडिया के लगभग ढाई लाख कोयला कर्मचारियों को इस साल का बोनस याने परफारमेंस लिंक रिवार्ड पीएलआर तय करने के लिए अगले माह 27 सितंबर को बैठक होगी। इसके लिए कोल इंडिया प्रबंधन ने कोयला क्षेत्र के सेंट्रल ट्रेड यूनियन एटक, बीएमएस, सीटू और एचएमएस को पत्र प्रेषित कर बोनस के लिए प्रस्तावित बैठक में शामिल होने वाले प्रतिनिधियों के नाम देने के लिए कहा था, जिसके बाद ट्रेड यूनियनों ने कोल इंडिया को अपने-अपने संगठन से बैठक में शामिल होने संभावित पदाधिकारियों के नाम भी भेज दिए हैं, जिसमें एटक से रमेन्द्र कुमार, सीटू से डीडी रामानंदन, एचएमएस से नाथूलाल पांडे और बीएमएस से सुधीर धुरडे का नाम भेजा गया है। कोयला मजदूरों को प्रत्येक वर्ष दुर्गा पूजा के पहले बोनस का भुगतान किया जाता है। पिछले वर्ष कोयला कर्मचारियों को 72500 रुपए बोनस दिया गया था। इस वर्ष कोयला कर्मचारियों को पिछले वर्ष से ज्यादा बोनस मिलने की उम्मीद है। एचएमएस नेता नाथूलाल पांडे का कहना है कि इस बार कोशिश होगी। कोयला मजदूरों को कम से कम से कम 1 लाख रुपए बोनस का भुगतान किया जाए।

कोयला कर्मचारियों को बोनस मिलेगा। वहीं कोल इंडिया के अधिकारियों को लगभग 13 वर्ष से लंबित एनपीएस के ब्याज की राशि का भी भुगतान किया जाएगा। कोल इंडिया फंक्शनल डायरेक्टर की बैठक में इसका निर्णय लिया गया है, जिसकी सूचना भी जारी कर दी गई है। एसईसीएल में ही लगभग 4855 अधिकारियों को 77.4 करोड़ राशि का भुगतान किया जाएगा। सेवानिवृत्त हो चुके अधिकारियों को भी भुगतान होगा।

Spread the word