July 4, 2024

जोगी कांग्रेस के छात्र संगठन ने लेमरू में नया कॉलेज खोलने की मांग की

कोरबा 3 सितम्बर। कोरबा जिले में शिक्षा के क्षेत्र में आ रही विभिन्न तरह की परेशानियों एवं अनेक सुविधाओं की मांग को लेकर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के अजीत जोगी छात्र संगठन के प्रदेष अध्यक्ष रवि चन्द्रवंषी के नेतृत्व में जिले के छात्र-छात्राओ द्वारा जिला कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा गया।

इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष रवि चन्द्रवंशी ने कहा कि जिलाधीश कोरबा को मुख्य रूप से एसटी, एससी, ओबीसी, छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति नियम के अधीन दिया जाए। कोरबा जिला के दुरस्थ वनांचल क्षेत्र जो कि कोरबा मुख्यालय से 70 से 75 कि. मी. दूर ग्र्राम लेमरू में एक नवीन महाविद्यालय की स्थापना किया जाए जिससे वनांचल से आने वाले छात्र-छात्राओं को पास में ही अच्छी शिक्षा की प्राप्ति हो सके। ग्राम पंचायत देवपहरी के सहायक ग्राम घाटाडार में संचालित माध्यमिक शाला जो कि जर्जर की स्थिति में छात्र-छात्राएं शाला भवन में पढ़ाई कर रह है जिससे कोई भी अन्होनी हो सकता है। जर्जर हो चूके भवन के स्थान पर नये भवन का निर्माण कराया जाए। जिला मुख्यालय में पुस्तकालय भवन जो निर्माणधीन है उसे जल्द से जल्द पूर्ण कर पुस्ताकालय का सूचारू रूप से संचालित किया जाए। महाविद्यालयों की छात्र-छात्राओं को आवागमन करने हेतु सिटी बस का सुचारू रूप से संचालन कराया जाए। शासकीय महाविद्यालय करतला में स्नातक की सीट को बढ़ा कर स्नात्तकोत्तर तक किया जाए। ग्राम करतला में जो आईटीआई. संचालित है उसमें पुस्तकालय की कमी को पुरा किया जाए। शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय करतला में आर्टस एग्रीकल्चर और कार्मस संकाय पूर्व में सुचारू रूप से संचालित था उसे पून: संचालित किया जाए। कोरबा जिला के महाविद्यालयों मे शिक्षकों की कमी को दूर किया जाए।

कमला नेहरू महाविद्यालय में एमए समाज शास्त्र सीट का व्यवस्था किया जाए। जिससे छात्र-छात्राए समाज शास्त्र की पढ़ाई कर सके। कमला नेहरू महाविद्यालय में केंटीन की सुविधा प्रदान की जाए। कमला नेहरू महाविद्यालय में एक खेल मैदान का व्यवस्था किया जाए। इन विषयों को लेकर कोरबा कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रदेश महासचिव दीप नारायण सोनी, जिलाध्यक्ष वैभव शर्मा, अजीत जोगी छात्र संगठन के जिलाध्यक्ष संजय राठौर, युवा जिलाध्यक्ष साजू एलेक्स, रंजीत सिंह राजपूत, हिमांशु राव सेलार विन्नी, मिर्जा आसिफ बेग नीशु, रिंकू, अमर पटेल, रौनित कुलदीप, दानिश, शशांक बर्मन, राजेश मंझवार, मो.सोहेल, आकाश, लक्ष्य, अमन मिर्जा, कुर्मल अख्तर, बाबू मिर्जा, चमन पटेल, सूरज साहू एवं बाबू महराज के साथ-साथ भारी संख्या में छात्र संगठन के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Spread the word