July 4, 2024

कांग्रेसियों में झूठा श्रेय लेने मची होड़..भूपेश सरकार ने न फंड दिया, ना कोई व्यवस्था

कोरबा में मेडिकल कॉलेज के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद – हितानंद अग्रवाल

कोरबा । कोरबा में मेडिकल कॉलेज की अनुमति मिलने को लेकर कांग्रेसियों में श्रेय लेने की होड़ मच गई है। कोरबा लोकसभा क्षेत्र की सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत और शहर विधायक, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल दोनों ही मेडिकल कॉलेज की अनुमति मिलने को अपना श्रेय बता रहे हैं, जिसे लेकर नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कांग्रेस के दोनों बड़े नेताओं पर तंज कसते हुए कहा कि केन्द्र की योजनाओं और विकास कार्यों का श्रेय लेना कांग्रेसियों की आदत बन चुकी है। मेडिकल कॉलेज का श्रेय लेना समझ से परे है क्योंकि प्रदेश की भूपेश सरकार ने न तो इसके लिए शासकीय बजट स्वीकृत किया है और न कोई व्यवस्था दिया है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि कोरबा सहित छत्तीसगढ़ में महासमुंद, कांकेर में मेडिकल कॉलेज की अनुमति मिली है, जो भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवम बिलासपुर लोकसभा सांसद अरुण साव, कोरबा की पालक सांसद सुश्री सरोज पाण्डेय और रामपुर विधायक ननकीराम कंवर के अथक प्रयास से हुआ। केन्द्र सरकार के सहयोग से कोरबा को बड़ी सौगात मिली है, मेडिकल कॉलेज में केन्द्र सरकार का 300 करोड़ रुपए का सहयोग प्रदान किया गया है। केन्द्र सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य सहित हर क्षेत्र में विकास कार्यों को संपादित करने का काम किया है।

तो वही दूसरी ओर प्रदेश की सत्तासीन कांग्रेस सरकार अपने घोषणा पत्र के वायदों को पूरा नहीं कर पा रही है । केन्द्र सरकार के विकास कार्यों को अपनी उपलब्धि बताकर केवल वाहवाही लूटने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र में परम आदरणीय भारत रत्न स्वर्गीय श्री अटल बिहारी वाजपेई जी के कारण छत्तीसगढ़ प्रदेश में एम्स संस्थान रायपुर में मिला, जिससे गरीब व सामान्य वर्ग के लोगों को इलाज में काफी सुविधा मिल रही है। उसी तरीके से मेडिकल कॉलेज कोरबा में खोले जाने पर छत्तीसगढ़ प्रदेश के सीमावर्ती राज्य के लोगों को भी मेडिकल की पढ़ाई का लाभ मिलेगा। इस नेक कार्य के लिए केंद्र की मोदी सरकार को हम धन्यवाद ज्ञापित करते है।

भूपेश बघेल की कांग्रेस की सरकार अपने 4 साल के कार्यकाल में एक भी भवन कोरबा जिले में नहीं बनवा पाई जहां सामान्य कालेज खुलवाया जा सके। भाजपा शासन काल में कोरबा आईटी कालेज ग्राम नकटीखार में खोलवाया था जहां युवा लोगों को तकनीकी शिक्षा मिल सके। उस भवन में सभी सुविधा उपलब्ध है जो रामपुर विधानसभा में है। रामपुर के विधायक ननकीराम कंवर ने मेडिकल कॉलेज कोरबा में खोले जाने की मांग को लेकर मोदी सरकार और उनके मंत्रियों से भी अपनी बात रखी। नेता प्रतिपक्ष हितानंद अग्रवाल ने कहा कि मेडिकल कॉलेज रामपुर विधानसभा के ग्राम नकटीखार में खोले जाने से रामपुर सहित समस्त कोरबा जिले व यहां के लोगों और युवाओ में हर्ष व्याप्त है सभी लोग मोदी सरकार को धन्यवाद व साधुवाद दे रहे हैं।

Spread the word