July 4, 2024

कार्तिक मेला महोत्सव में हादसा: मैहर से आए थे अस्थाई दुकान लगाने, करंट की चपेट में आकर पिता और दो पुत्र झुलसे

कोरबा 16 अक्टूबर। कोरबा के भिलाई बाजार के कार्तिक मेला महोत्सव में एक हादसा हुआ। 11 केवी करंट की चपेट में आकर पिता और उसके पुत्र झुलस गए। सभी को कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। इसमें एक युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार ग्राम भिलाई बाजार में कार्तिक महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसमें दुकान लगाने के लिए मध्य प्रदेश के मैहर से सत्यम और शुभम पिता के साथ मेला में अस्थाई दुकान लगाने के लिए भिलाई बाजार पहुंचे थे। सत्यम दुकान लगाने के लिए घेरा डाल रहा था। लोहे की पाइप को खड़ा कर रहा था।इस बीच उपर से गुजरने वाली 11 केवी की लाइन से पाइप का सम्पर्क हो गया। करंट पाइप तक पहुंच गया। सत्यम पाइप से चिपक गया। सत्य की छुड़ाने के लिए उसका छोटा भाई शुभम अपने पिता के साथ दौड़कर पहुंचा। इसबीच दोनों करंट की चपेट में आ गए। करंट ने तीनों को चपेट में ले लिया। मेला स्थल पर अफरा तफरी मच गई। लोगों ने बांस बल्ली से मारकर पाइप को तार से अलग किया। तब तक सत्यम, शुभम और उनके पिता करंट की चपेट में आकर झुलस गए थे। सभी को भिलाई बाजार के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा गया। हालत गंभीर होने पर तीनों को कोरबा मेडिकल कॉलेज अस्पताल रेफर किया गया। सत्यम की स्थिति गंभीर बताई जा रही है।

घटना के लिए मेला आयोजन समिति के पदाधिकारियों को जिम्मेदार माना जा रहा है। स्थाई दुकान लगाने के लिए उस स्थान का चयन नहीं किया जाना था, जहां उपर से 11 केवी की लाइन गुजर रही थी। आयोजन समिति ने जानते हुए सत्यम को 11 केवी लाइन के लिए दुकान लगाने के लिए कहा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने जांच शुरू की है।

Spread the word