July 4, 2024

नन्हें अंगद की सेल्फी राष्ट्रीय बाल भवन दिल्ली की दीवारों पर हो रही सुशोभित

0 केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी के छात्र ने जीती प्रतियोगिता

कोरबा। महान जननायक नेताजी सुभाष चंद्र बोस के बोल ही नहीं, देशवासियों को प्रभावित करने उनकी वेशभूषा ही काफी है। उनकी वेशभूषा में कोरबा के नन्हें छात्र अंगद ने सेल्फी ली और उसे अपने स्कूल भेज दिया। उसकी इस तस्वीर कोरबा से लेकर नईदिल्ली तक सभी को प्रभावित किया। अब अंगद की यह सेल्फी राष्ट्रीय बाल भवन दिल्ली की दीवारों पर सुशोभित हो रही है। केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी के इस नन्हें छात्र ने सेल्फी प्रतियोगिता में विजेता का खिताब हासिल किया है।
निहारिका के डॉ. आरपी नगर फेस-2 में रहने वाले विद्युत कर्मी सुनील राठौर व श्रीमती सीमा राठौर के सुपुत्र अंगद राठौर केंद्रीय विद्यालय क्रमांक-2 एनटीपीसी कोरबा में कक्षा चतुर्थ का छात्र है। मां सीमा ने बताया कि विद्यालय की ओर से एक ऑनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की गई थी। खूबसूरत व प्रेरक सेल्फी पर आधारित इस प्रतियोगिता में उन्होंने अंगद को नेताजी सुभाष चंद्र बोस के कॉस्ट्यूम में तैयार किया। इस तरह उसकी सेल्फी इस प्रतियोगिता में प्रस्तुत की गई थी। प्रतियोगिता का परिणाम उत्साहजनक रहा। अंगद की सेल्फी न केवल चयनित हुई, उसे इतनी सराहना मिली कि स्कूल, क्षेत्र, जोन व अन्य पड़ाव पार करते यह नई दिल्ली तक जा पहुंची। देशभर के केंद्रीय विद्यालयों व बड़ी संख्या में प्रतिभागी बच्चों के बीच अंगद की सेल्फी ने विजेता का खिताब हासिल किया है। इस वेशभूषा में अंगद की प्रेरक तस्वीर अब बाल भवन दिल्ली में चस्पा की गई है, जो पूरे देश के लिए प्रेरक बन गई है।

माता-पिता बने पीएमओ के मेहमान
यह सेल्फी प्रतियोगिता केंद्रीय विद्यालय की ओर से 19 जनवरी को आयोजित की गई थी। इसमें अंगद ने सुभाष चंद्र बोस बनकर सेल्फी ली और वह विनर बना। इसके बाद माता-पिता को प्रधानमंत्री आवास(पीएम हाउस) में आमंत्रित करते हुए बुलावा भेजा गया था। इसमें मां सीमा व पिता सुनील के साथ अंगद को दिल्ली बुलाया गया था, ताकि सेल्फी विनर को पुरस्कृत व सम्मानित किया जा सके। किसी निजी कारण के चलते वे दिल्ली नहीं जा सके। उन्हें गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 25 जनवरी को पीएम हाउस बुलाया गया था।

Spread the word