August 21, 2024

केटीपीएस प्लांट में हुई डकैती का हुआ खुलासा.. पुलिस ने 7 आरोपीयों को किया गिरफ्तार, 1 नाबालिक भी शामिल

➡️ 1 नाबालिक सहित 12 लोगों ने मिलकर दिया था घटना को अंजाम

➡️ फिर डकैती करने की रच रहे थे साजिश

कोरबा 18 अगस्त। के.टी.पी.एस. कोरबा पूर्व प्लांट में 14 अगस्त को हुई डकैती के मामले में आज सी.एस.ई.बी. पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं डकैती में शामिल 5 आरोपी फरार हो गए जिनकी पतासाजी जारी है। गिरफ्तार आरोपीयों में एक नाबालिक भी है।

बीते दिनों के.टी.पी.एस. कोरबा पूर्व प्लांट में अज्ञात नकाबपोश लोग बाउंड्रीवॉल से लगे गेट का ताला काटकर अंदर घुस आए थे तथा ड्यूटी पर तैनात सुरक्षा गार्ड को बंधक बना उसके गले पर तलवार रखकर लोकोशेड एरिया से तांबे, पीतल व लोहे के उपकरण, साथ ही सुरक्षा गार्ड का मोबाइल लूटकर भाग निकले थे। घटना की शिकायत सी.एस.ई.बी. चौकी में की गई थी जिस पर धारा 395,398,342 व 506 भा.द.वि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के निर्देश पर नगर पुलिस अधीक्षक राहुल देव शर्मा के पर्यवेक्षण में टीम गठित कर आरोपियों की पतासाजी शुरु कर दी गई थी। इसी दौरान कल रात्रि मुखबिर से सूचना मिली कि के.टी.पी.एस. कोरबा पूर्व प्लांट में डकैती करने के मनसूबे से मानस नगर में 10 से 12 हथियारबंद लोग एकत्रित हो रहे है। सूचना पर कार्यवाही करते हुए पुलिस द्वारा घेराबन्दी करते हुए दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपियों के पास से भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं। पुलिस की कार्यवाही में 7 आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए परंतु 5 फरार होने में कामयाब हो गए जिनकी पतासाजी अभी की जा रही है।

नगर पुलिस अधीक्षक राहुल शर्मा ने बताया कि पूछताछ पर आरोपियों ने पूर्व में प्लांट से लूट की घटना को अंजाम देना स्वीकार किया है। आरोपियों के पास से तलवार और लूटे गए कुछ सामान जप्त किए गए हैं वहीं खरीदने वाले कबाड़ी का भी नाम सामने आया है जिसकी पुलिस पतासाजी कर रही है ।

आरोपियों को पूर्व पंजीबद्ध अपराध के साथ-साथ डकैती करने की योजना रचने के अपराध में धारा 399,402 भा.द.वि व 25,27 आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया गया है।

Spread the word