September 19, 2024

इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों को दी गई विदाई

0 विभिन्न गेम्स, सॉन्ग्स सहित लजीज व्यंजनों का उठाया लुत्फ
कोरबा।
इंडस पब्लिक स्कूल दीपका में कक्षा बारहवीं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के सम्मान में विदाई समारोह का आयोजन किया गया। इसमें कक्षा ग्यारहवीं के सभी संकायों के विद्यार्थियों ने अपना शत-प्रतिशत योगदान दिया। विद्यार्थियों ने कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों के लिए लजीज व्यंजनों के साथ-साथ, मनोरंजक गेम्स, डांस व सॉन्ग्स की भी व्यवस्था थी। कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने सीनियर विद्यार्थियों के सम्मान में कई आकर्षक नृत्यों की प्रस्तुति दी। इसके साथ ही साथ कई मनोरंजक गेम्स का भी आयोजन किया गया । इन गेम्स में विजयी प्रतिभागियों को मिस्टर आईपीएस, मिस आईपीएस, मिस्टर वर्सेटाइल, मिस वर्सेटाइल, मिस्टर फेयरवेल एण्ड मिस फेयरवेल का खिताब दिया गया। सभी गेम्स का विद्यार्थियों ने जमकर आनंद उठाया।

ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने विभिन्न मधुर गीतों की प्रस्तुति देकर सभी को झूमने पर विवश कर दिया। इस पूरे आयोजन में कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कक्षा बारहवीं के विद्यार्थियों ने सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं के साथ ग्रुप फोटो एवं अपने मोबाइल में सेल्फी लेकर यादों को सहेजने का प्रयास किया। विद्यालय के सबसे एक्टिव एवं कल्चरल हेतु अभिजीत सिंह ने कहा कि इंडस पब्लिक स्कूल में मेरा सफर बहुत ही उम्दा व अविस्मरणीय रहा है। यह विद्यालय ने सिर्फ एकेडेमिक में अपितु कल्चरल एक्टिविटीज सहित सभी क्षेत्रों में विद्यार्थियों को सीखने का समान अवसर देता है। इस विद्यालय का हर लम्हा, मेरे लिए बेशकीमती रहा। हेड ब्वाय एवं हेड गर्ल हरप्रीत सिंह एवं आरजू सिंह ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विद्यालय में हमें बहुत कुछ सीखने को मिला। यहां के स्टाफ हर समय पढ़ाने व सिखाने के लिए तत्पर रहते हैं। यहां हम सभी विद्यार्थियों को बहुत प्यार व सम्मान मिला। विदाई का यह पल बहुत ही भावुक है। ऐसा लगता है कि काश वह हर पल जो हमने इंडस पब्लिक स्कूल के प्रांगण में गुजारे हैं फिर वापस आ जाए। हम यहां के सभी समर्पित स्टाफ व अनुशासित वातावरण को हमेशा याद रखेंगे।
विद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गुप्ता ने कहा कि यह विदाई समारोह मात्र एक परंपरा का निर्वहन है। आप जितने भी होनहार विद्यार्थी हैं आप केवल स्थूल रूप से विद्यालय से जा रहे हैं लेकिन आपका प्यार व सम्मान हमेशा के लिए हमारे हृदय पर बसा होगा। आप कभी भी विद्यालय में आएं आपके प्यार व सम्मान में कोई कमी नहीं होगी। आप सभी को आगामी परीक्षा की ढेर सारी शुभकामनाएं। समय के प्रत्येक सेकंड का सदुपयोग कीजिए एवं अपना बेहतर प्रदर्शन कीजिए। प्राचार्य ने सभी विद्यार्थियों को बेहतर एवं उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी।

Spread the word