October 6, 2024

जिला ऑटो संघ के पदाधिकारियों ने राजस्व मंत्री जयसिंह से की मुलाकात, सहयोग के लिए जताया आभार, प्रदान किया स्मृति चिन्ह

कोरबा। कोरबा जिला ऑटो संघ के अध्यक्ष गिरिजेश सिंह, पदाधिकारी मोहन खत्री, लखन लाल बंजारे, अरूण लाल सहित लगभग 800 सदस्यों ने राजस्व मंत्री से निरंतर प्राप्त हो रहे सहयोग और आशीर्वाद के लिए हमारा संघ, हमारा अभिमान कार्यक्रम के तहत राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से मुलाकात कर संघ की ओर से आभार व्यक्त करते हुए स्मृति चिह्न प्रदान कर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर संघ के संरक्षक रिशु अग्रवाल और आकाश गुप्ता का भी सदस्यों ने सम्मान किया।
कोरबा जिला ऑटो संघ अध्यक्ष गिरिजेश सिंह ने बताया कि कोरबा में ऑटो चालकों की अनेक व्यावहारिक कठिनाइयां हैं। सभी ऑटो चालक रोज कमाने और रोज खाने वाले होते हैं। ऐसी स्थिति में कई बार उनके सामने परिवार की बुनियादी जरूरतों को पूरा करने की गंभीर समस्याएं हो जाती हैं। उन्होंने यह भी बताया कि कई बार हमारे सदस्यों से भी छोटी-मोटी गलतियां हो जाती हैं, जिससे यातायात विभाग अथवा स्थानीय पुलिस द्वारा उन पर भारी मात्रा में अर्थदंड लगाया जाता है जिसे चुका पाना हर ऑटो वाले के बस की बात नहीं होती है। ऐसे ही एक वाकये का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि एक बार कोरबा के 12 ऑटो चालकों को सीएसईबी चौक पर पुलिस ने रोक दिया और 6000 रुपये का फाइन लगाया। उन्होंने फाइन की रकम अदा करने के लिए कई लोगों से संपर्क किया, लेकिन कहीं से कोई मदद नहीं मिली और अंत में कोरबा विधायक व प्रदेश के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल से संपर्क किया। उन्होंने अपनी जेब से फाइन अदा करने के लिए रुपये निकालकर दिए और पुलिस अधिकारियों को फोन पर नियमानुसार उचित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। गिरिजेश ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि उस समय के बाद से पुलिस ने द्वारा हमें कभी तंग नहीं किया। उन्होंने यह भी कहा कि कई बार हमारे सदस्यों से अनजाने में कुंछ गलतियां जरूर हो जाती होंगी, लेकिन जयसिंह भैया की छत्रछाया में हम सब अमन के साथ अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। उपस्थित सभी सदस्यों ने अपनी एकजुटता दुहराते हुए राजस्व मंत्री के साथ कदम से कदम मिलाकर साथ खड़े रहने के संकल्प को दोहराया। गिरिजेश ने कोरबा के समग्र विकास के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा, सड़क, बिजली, पानी के क्षेत्र में जयसिंह भैया द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में सभी सदस्यों को विस्तार से अवगत कराया।

गिरिजेश ने एक और वाकये का जिक्र करते हुए बताया कि हमारे एक सदस्य का दुर्घटना में दोनों पैर कट गया था, उसके सामने रोजी-रोटी की समस्या उत्पन्न हो गई थी, जयसिंह भैया के पास मदद के लिए जाने पर तत्काल उन्होंने 20 हजार रुपये का आर्थिक सहयोग करते हुए इलाज करवाने के लिए आगे की व्यवस्था भी करवाया। उन्होंने बताया कि जब भी जरूरत पड़ी है, हमारे कोरबा विधायक से हम सबको सहयोग मिला है जिससे हमें विश्वास है कि हमारे ऊपर भी छत्रछाया है। संघ में पूर्व व वर्तमान पदाधिकारियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। संघ की ओर से मांग की गई कि जयसिंह भैया सभी समाज को विकसित होने के लिए उदारतापूर्वक सामाजिक भवन व सामुदायिक भवन की सौगात दिए हैं अतएव ऑटो चालक संघ के लिए भी एक भवन व हॉल की सौगात उनकी कृपा से मिल जाने पर वे लोग भी अपनी बैठकें अथवा सामाजिक कार्यक्रमों को सुगमता से कर सकेंगे।
राजस्व मंत्री ने संघ के सदस्यों से मुलाकात कर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि जिला ऑटो संघ की ओर से भूमि आवंटन के लिए पहले आवेदन दे दिया जाए। भूमि आवंटन के बाद उनके लिए एक सुविधाजनक भवन व हॉल बनवा दिया जाएगा, ताकि जिला ऑटो संघ का हर सदस्य आवश्यकतानुसार किसी भी पारिवारिक, सामाजिक समारोह का आयोजन सुगमतापूर्वक कर सकें। राजस्व मंत्री ने उपस्थित सदस्यों को भरोसा दिलाया कि किसी भी समस्या के लिए उनसे कभी भी संपर्क किया जा सकता है। भवन की सौगात मिलने की घोषणा पर सदस्यों ने करतल ध्वनि के साथ प्रसन्नता जाहिर करते हुए अपनी एकजुटता का परिचय दिया।

Spread the word