October 6, 2024

एनटीपीसी ने सिल्वर जुबली पार्क में चलाया स्वच्छता अभियान

0 स्वच्छता ही सेवा के तहत किया गया आयोजन
कोरबा।
एनटीपीसी कोरबा द्वारा भारत सरकार के दिशा निर्देशानुसार स्वच्छ भारत मिशन के तहत 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर स्वच्छता पखवाड़ा-स्वच्छता ही सेवा का शुभारंभ करते हुए 1 अक्टूबर को बी रामचंद्र राव परियोजना प्रमुख एनटीपीसी कोरबा ने स्वच्छता पखवाड़ा के अवसर पर शपथ ली। इसी क्रम में 10 अक्टूबर को एनटीपीसी कोरबा ने सिल्वर जुबिली पार्क में स्वच्छता अभियान भी चलाया तथा सिल्वर जुबली पार्क के अंदर और बाहर साफ सफाई की गई। एनटीपीसी कोरबा ने एकजुट होकर एक घंटे के लिए श्रमदान किया।

एनटीपीसी कोरबा सिल्वर जुबली पार्क पर इस स्वच्छता अभियान का नेतृत्व बी.आर. राव परियोजना प्रमुख एनटीपीसी कोरबा ने किया। इस अवसर पर मधु एस. महाप्रबंधक (ओ एंड एम), मनीष वी साठे महप्रबंधक (ऐश डाइक मैनेजमेंट), प्रभात राम, अपर महाप्रबंधक (मानव संसाधन) और अन्य वरिष्ठ अधिकारी, कर्मचारी एवं एनटीपीसी कोरबा के कर्मचारी तथा उनके परिवार भी उपस्थित रहे। इस मौके पर आसपास के पार्षद एवं नन्हें नन्हें बच्चे भी शामिल हुए। ज्ञात हो कि स्वच्छता पखवाड़ा के दौरान एनटीपीसी कोरबा में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम एवं प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है।

स्वच्छ भारत अभियान एक ऐसा भारत सरकार द्वारा स्वच्छ भारत मिशन है जो भारत को स्वच्छ बनाने के लिए सहयोग कर रहा है। यह अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत के दृष्टिकोण का सम्मान करने के लिए 2 अक्टूबर 2014 को शुरू किया गया था। स्वच्छता अभियान के तहत स्वच्छता पखवाड़ा राष्ट्रीय स्तर पर चलाया गया और इसमें सभी ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों को शामिल किया गया।

Spread the word