October 4, 2024

धीवर समाज ने मनाया नववर्ष एवं पारिवारिक मिलन समारोह

0 मुख्य अतिथि रहे मंत्री लखनलाल देवांगन के पुत्र रजनीश देवांगन
कोरबा।
धीवर समाज ट्रस्ट जिला कोरबा के तत्वावधान में शनिवार को जूनियर रिक्रिएशन क्लब (जेआरसी) मानिकपुर कोरबा में आरएल धीवर, एसडीओ, जीपी ढीमर भू-अधीक्षक, भाऊ लाल धीवर एवं भरतलाल धीवर भूतपूर्व महासभा अध्यक्ष की अध्यक्षता में नववर्ष एवं पारिवारिक मिलन समारोह का आयोजन किया गया।
समारोह की शुरुआत अतिथियों और नारीशक्ति द्वारा भगवान श्रीराम की तैलचित्र की पूजा अर्चना कर दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। तत्पश्चात अतिथियों का स्वागत फूलमाला और श्रीफल एवं नारीशक्ति ने गुलाब पुष्प भेट कर किया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में लखनलाल देवांगन वाणिज्य, उद्योग एवं श्रम मंत्री के प्रतिनिधि के रूप में रजनीश देवांगन उपस्थित रहे। मुख्य अतिथि से धीवर समाज ट्रस्ट जिला कोरबा के अध्यक्ष राजेश धीवर एवं पूरी टीम और छत्तीसगढ़ युवा धीवर समाज के उपाध्यक्ष मनीष भीष्म एवं टीम ने जिला कोरबा में धीवर समाज के शादी, विवाह, अन्य उत्सवों में भवन नहीं होने के कारण होने वाली दिक्कतों को लेकर बहुप्रतीक्षित सामाजिक भवन की मांग की गई। विशिष्ट अतिथि आरएल धीवर एसडीओ ने शिक्षा के महत्व पर प्रकाश डालते हुए शिक्षित समाज का नारा दिया। वहीं जीपी ढीमर भू-अधीक्षक ने समाज की एकता अखंडता का संदेश देते हुए संगठित समाज का नारा दिया। बांकीमोंगरा थाना प्रभारी सोंधिया ने नारी शक्ति को सशक्त समाज निर्माण में योगदान का आह्वान किया। देवब्रत भीष्म, मनीष भीष्म और नवीन धीवर ने स्वजातीय बंधुओं को संबोधित करते हुए जिला मुख्यालय जांजगीर में आगामी 4 फरवरी 2024 को आयोजित भक्त गुहा निषादराज जयंती समारोह और भव्य शोभा यात्रा में बड़ी संख्या में लोगों को भाग लेने की अपील की

नववर्ष और पारिवारिक मिलन समारोह में कोरबावासियों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। खास बात यह रही कि 100-120 परिवारों ने मिलन समारोह में पंजीयन करवाया और एक-एक करके मंच पर आ आकर अपना एवं अपने परिवार का परिचय कराया और अतिथियों से सम्मान प्राप्त किया। समारोह में मुख्य रूप से छत्तीसगढ़ युवा धीवर समाज से नवीन धीवर, सनत धीवर, मनीष भीष्म, सनत रायल, आरके फूटान, आशीष धीवर, संगठन ईकाई केरा से देवब्रत भीष्म, नवीन भीष्म, किशन धीवर एवं धीवर समाज ट्रस्ट जिला कोरबा के छतराम भीष्म संरक्षक, राजेश धीवर अध्यक्ष, गणेश धीवर उपाध्यक्ष, विजय धीवर, वेद प्रकाश धीवर, दीपक धीवर, लक्ष्मी धीवर, लखन धीवर, लोकेश धीवर, छोटेलाल जलतारे, रवि बेहरा, अनिल धीवर, नरेशचंद ढीमर, राजेंद्र तारक, रोशनी तारक, राकेश धीवर, कोमल जलतरे, अश्वनी धीवर, ताराचंद, बलराम प्रसाद, रामनारायण, रामलाल, बैशाखू, दिनेश, रमेश धीवर, राजकुमार, शंकर लाल, विजय धीवर,र ामलाल, छोटेलाल, जगनारायण, भोपाल धीवर, विजयकांत, राजू, रामकुमार, बोधराम आदि बड़ी संख्या में धीवर समाज के लोग शामिल हुए। धीवर समाज ट्रस्ट जिला कोरबा के अध्यक्ष राजेश धीवर ने समारोह की सफलता के लिए स्वजातीय बंधुओ को धन्यवाद के साथ आभार व्यक्त किया।

Spread the word