October 5, 2024

सृष्टि महिला समिति ने किन्नर समाज को किया सहयोग

कोरबा। यह समाज जिन्हें कोई किन्नर कहता है, कोई किसी और नाम से संबोधित करता है, लेकिन आज जब इनसे रूबरू होने का समय मिला तो सभी ने एक भावनात्मक जुड़ाव महसूस किया। ऐसा जुड़ाव जो किसी अपने के साथ होता है।
उक्त बातें सृष्टि महिला समिति की अध्यक्षा श्वेता पंड्या ने कही। श्रद्धा महिला मंडल एसईसीएल बिलासपुर की अध्यक्षा पूनम मिश्रा और उनके सहयोगियों के द्वारा किए जा रहे सामाजिक कार्यों से प्रेरित होकर तथा समाज के प्रति अपने उत्तरदायित्व को निभाते हुए सृष्टि महिला समिति द्वारा समाज के उस वर्ग के साथ समय बिताया गया, जो समाज में रहते हुए भी समाज का हिस्सा अभी भी नहीं बन पाए हैं। सदस्यों से मालती किन्नर ने अपने और साथियों के जीवन से जुड़ी कई बातें साझा की। जिसमें खुशी भी था और दर्द भी, लेकिन जीवन जीने के प्रति उनका सकारात्मक रवैया सभी के दिलों को छू गया। इसी आभार को व्यक्त करते हुए उन्होंने अपने साथियों के साथ एक भजन तथा एक प्रेरणादायक गीत भी प्रस्तुत किया। इस अवसर पर सभी किन्नर साथियों के लिए महिला समिति ने 15 गद्दे, 15 बेड शीट तथा 30 फूड पैकेट प्रदान किए। साथ ही साथ अध्यक्षा श्वेता पंड्या ने सभी किन्नर साथियों को शिक्षा के महत्व के बारे में बताया कि किस तरह से शिक्षा किसी भी व्यक्ति के लिए समाज में खुद को स्थापित करने के लिए एक सकारात्मक माध्यम सिद्ध होता है। इस जागरूकता के साथ ही उन्हें शिक्षा के क्षेत्र में किसी भी प्रकार की आवश्यकता या मार्गदर्शन के लिए सृष्टि महिला समिति की ओर से आश्वस्त भी किया गया।
कार्यक्रम में श्वेता पंड्या अध्यक्षा सृष्टि महिला समिति तथा अंजू गायकवाड, प्रमिला सिंह, संगीता मावावाला, संगीता रॉय, दीप्ती प्रधान, अनुपमा सिन्हा, अर्चना शिन्दे, वाणी सुंदर बोरा, मंजरी भार्गव, सुमन डाबरिया, रीना रॉय, अपर्णा मिर्धा, रिंकु चौधरी, मीनू सिंह, मनोरमा शाह, संगीता ठाकुर, अंजना मिश्रा, बीथिका मंडल, रूपा प्रसाद, सुनीता श्रीवास्तव, आशा कुमारी, सुधा पंडित, वंदना वरुदकर, प्रतिभा कुमार उपस्थित रहीं।

Spread the word