July 15, 2024

बड़े भाई ने मोबाइल की खातिर छोटे को सुलाई थी मौत की नींद

0 पाली पुलिस ने सुलझाई कत्ल की गुत्थी
कोरबा।
पाली पुलिस ने हत्या की गुत्थी को सुलझा ली है। युवक की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही बड़े भाई ने कर दी थी। मोबाइल को लेकर दोनों भाई के बीच विवाद होने से आरोपी ने गुस्से में आकर गला घोंटकर हत्या कर दी थी।
पाली थाना अंतर्गत ग्राम बसीबार निवासी अमन कुमार पिता शोभा सिंह (18) 14 मार्च की रात्रि 11 बजे घर से निकला था। 15 मार्च सुबह 7 बजे उसका शव पड़ोस के दिलीप कुमार यादव की बाड़ी में मिला। सूचना मिलने पर मर्ग कायम कर पंचनामा कार्रवाई में लिया। पंचनामा कार्रवाई के दौरान मृतक की मौत संदेहास्पद था। गले में रस्सी जैसे काला निशान होने पर मर्ग पंचनामा कार्रवाई बाद मृतक के शव को पीएम के लिए सीएचसी पाली रवाना किया गया। शव का पीएम डॉक्टर टीम ने किया। शार्ट पीएम रिपोर्ट 16 मार्च को प्राप्त हुआ, जिसमें डॉक्टर ने मृतक अमन कुमार की मृत्यु गला दबाने व दम घुटने से होना लेख किया। प्रथम दृष्टया में अपराध धारा हत्या का पाये जाने से अज्ञात आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधीक्षक सिद्वार्थ तिवारी के निर्देशन पर निरीक्षक चमन सिन्हा थाना प्रभारी पाली ने टीम का गठन किया। साथ में एफएसएल प्रभारी डॉ. सत्यजीत कोसरिया मौका घटना स्थल जाकर घटना स्थल निरीक्षण, गवाहों के कथन लिया गया। मृतक के ही घर वालों पर संदेह होने पर मृतक के बडे भाई अभिषेक यादव पिता शोभा सिंह यादव (21) से पूछताछ की गई, जिसमें वह टूट गया और छोटे भाई की हत्या करना कबूल कर लिया। उसने बताया कि दोनों शराब पीये हुए थे। अभिषेक शादी प्रोग्राम से करीबन 10.30-11 बजे घर आ रहा था तो घर के सामने गली से अमन बाहर जा रहा था। देर रात बाहर घूमने जाने के संबध में दोनों भाई के विवाद होने पर मृतक अमन द्वारा मोबाइल पटकने और दिलीप कुमार के बाड़ी तरफ भागने पर पीछे-पीछे आरोपी अभिषेक सिंह दौड़ाते हुये गया। दिलीप के बाड़ी में मृतक अमन कुमार के गला में मोबाइल चार्जर केबल से गला में फंसा कर पीछे से खीच दिया, जिससे मृतक अमन कुमार बेहोश हो गया। आरोपी अभिषेक मृतक का मोबाइल एंव मोबाइल चार्जर का केबल को लेकर अपने घर चला गया और सो गया। गवाहान के समक्ष मेमोरेंडम कथन लिया गया जिसने अपने कथन में मृतक अमन का गुस्से में आकर हत्या करना स्वीकार किया। इस आधार पर घटना में प्रयुक्त मोबाइल चार्जर का केबल सफेद कलर का लम्बाई 29 ईंच एंव मृतक अमन का वीवो कम्पनी का मोबाइल जिसका सामने का स्क्रीन टूटा हुआ है को जब्त किया गया। आरोपी अभिषेक कुमार यादव को विधिवत गिरफ्तार किया गया है, जिसे न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

Spread the word