July 15, 2024

वित्तीय वर्ष खत्म होने से पहले एसईसीएल ने पूरा कर लिया अपना ओबीआर लक्ष्य

कोरबा। 15 मार्च को एसईसीएल का ओबीआर (ओवरबर्डन रिमूवल) 310 मिलियन क्यूबिक मीटर के आंकड़े को पार कर गया है। इसी के साथ कंपनी ने इस वर्ष के ओबीआर लक्ष्य को हासिल कर लिया है।
एसईसीएल वित्तीय वर्ष 2023-24 की समाप्ति के 16 दिन पहले ही लक्ष्य हासिल कर एक नया रिकॉर्ड बनाया है। अब इस इस वित्त वर्ष में कंपनी अपने इतिहास का सर्वाधिक ओबीआर का नया कीर्तिमान रचने जा रही है। एसईसीएल गत वर्ष के उत्पादन एवं डिस्पैच के आंकड़े को पहले ही पार कर चुकी है। पिछले वर्ष से तुलना की जाए तो पिछले वर्ष 15 मार्च तक कंपनी ने लगभग 248 मिलियन क्यूबिक मीटर ओबीआर किया था और इस प्रकार इस वर्ष कंपनी ने 24.64 फीसदी (61.32 मिलियन क्यूबिक मीटर) की वृद्धि दर्ज की है। कंपनी इस उपलब्धि में तीनों मेगा परियोजनाओं गेवरा, दीपका एवं कुसमुंडा ने महत्वपूर्ण योगदान दिया है।
एसईसीएल की इस उपलब्धि पर सीएमडी डॉ. प्रेम सागर मिश्रा ने सभी को बधाई देते हुए कहा कि यह हमारे कर्मवीर साथियों की मेहनत, लगन एवं साहस के सामने कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं है और कंपनी के प्रत्येक कर्मचारी में बड़ी से बड़ी चुनौती का सामना करने का सामर्थ्य है। एसईसीएल में ओबीआर के लिए दुनिया की सबसे बड़ी एवं अत्याधुनिक मशीनों का प्रयोग किया जाता है जिसमें वर्टिकल रिपर जो बिना ब्लास्टिंग के मिट्टी हटाने में सक्षम है, 42 क्यूबिक मीटर शोवेल एवं 240 टन डंपर, 381 एमएम ड्रिल मशीन आदि शामिल हैं।

Spread the word