July 7, 2024

न्यू शारदा विहार इलाके में मूलभूत सुविधाओं का अभाव

कोरबा। नगर निगम कोरबा अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 12 में शामिल न्यू शारदा विहार इलाके में मूलभूत सुविधाओं की प्रतीक्षा नागरिक कर रहे हैं। अरसे से यहां समस्या बनी हुई है। नागरिकों का कहना है कि अब तक उन्हें केवल आश्वासन ही मिला है।
न्यू शारदा विहार के बड़े हिस्से में सबसे बड़ी समस्या कच्ची नालियों की वजह से है। आसापास के आवासीय क्षेत्रों से निकलने वाले गंदे पानी की निकासी नहीं हो रही है। जहां-तहां जल जमाव के हालात बने हुए हैं। ऐसे में आवाजाही करना मुश्किल हो रहा है। लोगों को सुविधा लेने के लिए काफी लंबे चक्कर लगाने को मजबूर होना पड़ रहा है। विधानसभा चुनाव के दौरान इस प्रकार की समस्या लोगों ने बतायी थी। निगम की जानकारी में यह मामला आने पर भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हो सकी। इस क्षेत्र में अभी भी आंतरिक मार्गों को पक्का करने का काम पूरी तरह से नहीं हो सका है। ऐसे में भी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है।
स्थानीय लोगों ने बताया कि न्यू रेलवे कॉलोनी के लिए सीधी कनेक्टिविटी जरूर कर दी गई है लेकिन आगे जाने के लिए बाधाएं हैं। लोगों का कहना है कि हर क्षेत्र में नागरिक सुविधाओं को बेहतर करने पर जोर दिया जा रहा है, लेकिन उनके मामले में अभी भी कई प्रकार की दिक्कतें बनी हुई है। इस तरफ ठोस प्रयास करने की जरूरत है। इसी वार्ड के अंतर्गत आबकारी विभाग ने सरकारी शराब दुकान का संचालन बायपास रामनगर में किया हुआ है। ऐसे में आये दिन मुश्किलें हो रही है। बायपास वैसे ही व्यस्त मार्ग है और हर किसी की आवाजाही यहां से होती है। शराब के शौकिनों की संख्या ज्यादा होने और आसपास के चखना सेंटर पर लगने वाले जमावड़े से महिला वर्ग को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है।

Spread the word